जबलपुर में खुलेगा रेलवे का सेन्ट्रल स्कूल, हाऊबाग में 5 एकड़ जमीन आवंटित, WCREU की वर्षों पुरानी मांग पर निर्णय

जबलपुर में खुलेगा रेलवे का सेन्ट्रल स्कूल, हाऊबाग में 5 एकड़ जमीन आवंटित, WCREU की वर्षों पुरानी मांग पर निर्णय

प्रेषित समय :18:16:53 PM / Tue, Mar 16th, 2021

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे प्रशासन द्वारा जबलपुर के हाऊबाग में 5 एकड़ जमीन सेंट्रल स्कूल खोलने के लिए आवंटित कर दी है. जमीन आवंटित होने के बाद रेल कर्मचारियों के बच्चों के लिए स्कूल खुल सकेगा. जबलपुर में सेंट्रल स्कूल खोलने की मांग वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) पिछले कई सालों से उठाता रहा है और 2018 से तो उसने इस मांग को अपने पीएनएम एजेंडे में भी शामिल किया हुआ था.

उल्लेखनीय है कि जबलपुर में 1 अप्रेल 2003 से पश्चिम मध्य रेलवे की स्थापना हुई है, जोन स्थापना के बाद यहां पर सैकड़ों अतिरिक्त रेल कर्मचारी, अफसरों की नियुक्ति हुई है, जिनमें से अधिकांश अफसर, कर्मचारी दूसरे राज्यों, शहरों से यहां पर तबादले पर आते रहते हैं, लगातार तबादला होने से उनके बच्चों को उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षा के लिए परेशान होना पड़ता है. यहां पर कई सेंट्रल स्कूल हैं, लेकिन उसमें रेलवे स्टाफ के बच्चों को पर्याप्त सीटें नहीं मिल पाती थीं.

डबलूसीआरईयू ने पीएनएम में उठाता रहा स्कूल का मुद्दा

डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेेश गालव ने बताया कि यूनियन लगातार जबलपुर में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग रेल प्रशासन से करता रहा है. 2018 से तो इस मामले को हर पीएनएम में प्रमुखता से उठाया जाता  रहा है, जिसका परिणाम यह हुआ कि पिछले दिनों पमरे के महाप्रबंधक शैलेंद्र सिंह ने सेंट्रल स्कूल के लिए हाऊबाग में जमीन आवंटित कर दी है.

रेल कर्मचारियां के बच्चों को मिलेगा पर्याप्त कोटा

वहीं इस मामले में डबलूसीआरईयू के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया व मंडल अध्यक्ष  बीएन शुक्ला ने कहा कि यूनियन की लगातार मांग व प्रशासन पर दबाव बनाने का सुफल परिणाम अब जाकर सामने आया है. जीएम श्री सिंह ने सेेंट्रल स्कूल के लिए जमीन आवंटित कर दी है, जहां पर शीघ्र ही स्कूल निर्माण का कार्य शुरू होगा. स्कूल खुलने के बाद यहां पर रेल कर्मचारियों के बच्चों को पर्याप्त संख्या में एडमिशन मिल सकेगा. यह स्कूल रेलवे  के साथ-साथ जबलपुरवासियों के लिए भी एक उपलब्धि है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी का कोरोना का कहर, इंदौर, भोपाल में 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू , जबलपुर सहित अन्य 8 शहरों में रात 10 बजे बंद होगे बाजार..!

एमपी का कोरोना का कहर, इंदौर, भोपाल में 17 मार्च से नाइट कफ्र्यू, जबलपुर सहित अन्य 8 शहरों में रात 10 बजे बंद होगे बाजार..!

एमपी के जबलपुर में बलात्कार की पांच सनसनीखेज घटनाएं, तांत्रिक ने भूत उतारने शमशान में किया महिला के साथ रेप, मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी

Leave a Reply