अप्रैल के आखिर में भारत की यात्रा पर आयेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

अप्रैल के आखिर में भारत की यात्रा पर आयेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

प्रेषित समय :08:44:16 AM / Tue, Mar 16th, 2021

लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अप्रैल के आखिर में भारत दौरे पर आएंगे. भारत के 72वें गणतंत्र दिवस पर बोरिस को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था, लेकिन ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उन्होंने अपनी यात्रा रद्द कर दी थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बोरिस जॉनसन अगले महीने के आखिर में भारत आएंगे. यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर निकलने के बाद बोरिस जॉनसन की यह पहली बड़ी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा होगी. इस बात की जानकारी उनके कार्यालय ने दी है.

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस पर भारत को शुभकामनाएं देते हुए बोरिस जॉनसन ने कहा था कि मैं इस साल भारत आने के लिए उत्सुक हूं, ताकि हमारी दोस्ती को मजबूत कर सकें, रिश्तों को आगे बढ़ा सकें, जिसका संकल्प प्रधानमंत्री मोदी और मैंने किया है. उन्होंने कहा था कि मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विनम्र आग्रह पर इस खास अवसर का साक्षी बनने को उत्साहित था, लेकिन कोविड-19 के कारण उत्पन्न समस्याओं के कारण मुझे लंदन में ही रुकना पड़ा.

उन्होंने कहा था कि दोनों देश मिलकर टीका विकसित करने, उसे बनाने और वितरित करने के लिए काम कर रहे हैं, जो मानवता को वैश्विक महामरी से मुक्त करने में मदद करेगा. ब्रिटेन, भारत और कई अन्य राष्ट्रों के संयुक्त प्रयासों की बदौलत हम कोविड के खिलाफ जीत दर्ज करने की दिशा में बढ़ रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारतीय-अमेरिकियों ने 1 करोड़ लोगों को कराया भोजन, टेक्सस में चलाया हंगर मिटाओ आंदोलन

भारत के खिलाफ नई साजिश? प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक संगठन ने संयुक्त राष्ट्र को दिया चंदा

कोविशील्ड वैक्सीन से यूरोप में ब्लड क्लॉटिंग की शिकायतों की समीक्षा करेगा भारत

अमेरिका-जापान से आयेगा फंड, ऑस्ट्रेलिया बनायेगा सप्लाई चेन और भारत में बनेगा कोरोना टीका

ब्रिटेन, की ब्रेग्जिट से मुसीबत बढ़ी, ईयू को निर्यात में आई 68 फीसदी की गिरावट

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन नियंत्रण से बाहर हो रहा है.

Leave a Reply