रिलायंस जियो का एक और धमाल! Android TV के लिए लॉन्‍च किया JioPages

रिलायंस जियो का एक और धमाल! Android TV के लिए लॉन्‍च किया JioPages

प्रेषित समय :10:04:53 AM / Wed, Mar 17th, 2021

नई दिल्ली. रिलायंस जियो ने अपने भारत में विकसित ब्राउजर 'जियो पेजेस' को एंड्रॉयड टीवी के लिए भी पेश कर दिया है. यह आठ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है. कंपनी का दावा है कि जियो पेजेस एंड्रॉयड टीवी यूजर्स को बेहतर अनुभव उपलब्‍ध कराएगा. इसकी मदद से ज्‍यादा तेजी से वेबपेज लोड होंगे. आसान शब्‍दों में समझें तो यूजर्स को अब बेहतर ब्राउजिंग अनुभव मिलेगा. यह अंग्रेजी के अलावा हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगू, मलयालम, कन्‍नड़ और बंगाली भाषाओं में काम करेगा.

जियो का कहना है कि वेब पेजेस की मदद से पहले के मुकाबले बेहतर मीडिया स्‍ट्रीमिंग होगी. जियो पेजेस एंड्रॉयड टीवी से पहले स्‍मार्टफोन और जियो सेट टॉप बॉक्‍स के लिए उपलब्‍ध कराया गया था. जियो एसटीबी पर सफल रहने के बाद अब इसे पूरी दुनिया में एंड्रॉयड टीवी के लिए भी पेश किया गया है. जियो पेजेस गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध हो गया है. इसे क्रोमियम ब्लिंक इंजन पर विकसित किया गया है. यह तेजी से इंजन माइग्रेशन करते हुए ग्राहकों को बेहतर ब्राउजिंग अनुभव प्रदान करता है. साथ ही तेजी से वेब पेजों को लोड करता है. इसके अलावा प्रभावी मीडिया स्ट्रीमिंग, इमोजी डोमेन को समर्थन और एंक्रिप्‍टेड कनेक्‍शन की सुविधा भी देता है.

रिलायंस जियो ने बताया कि एंड्रॉयड मोबाइल यूजर्स के लिए जियो पेजेस 2018 से ही गूगल प्‍लेस्‍टोर पर उपलब्‍ध है. मोबाइल यूजर्स की ओर से इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली है और पिछले 25 महीने में इसके 1 करोड़ से ज्‍यादा डाउनलोड हो चुके हैं. एंड्रॉयड टीवी यूजर्स जियो पेजेस को अपनी पसंदीदा भाषा में कस्‍टमाइज कर सकते हैं. यूजर्स को इसमें ब्राउजिंग के दो मोड मिलेंगे. इनमें इनकॉग्‍नीटो मोड में फैमिली डिवाइस पर प्राइवेट ब्राउजिंग और डिफॉल्‍ट ब्राउजिंग मोड शामिल हैं. इनकॉग्‍नीटो मोड में ब्राउजिंग हिस्‍ट्री सिस्‍टम में स्‍टोर नहीं होगी. इसके अलावा यूजर्स ट्रेंडिंग न्‍यूज को अपनी भाषा में देख सकते हैं या ई-न्‍यूजपेपर्स डाउनलोड करके बड़ी स्‍क्रीन पर पढ़ सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिलायंस जियो का क्रिकेट पैक? मिल रहा 84GB डेटा और फ्री ऑफर्स

जियो का धमाका, 1999 में नया जियोफोन और 2 साल तक फ्री कॉलिंग

TCL ने भारत में लॉन्च किया पहला एंड्रॉयड 11 पर आधारित स्मार्ट टीवी

Xiaomi Mi TV Anniversary Sale: मी टीवी को सस्ते में खरीदने का मौका

Twitter में जुड़ा एक और फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Spaces लॉन्च

Leave a Reply