इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, सूर्यकुमार और प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार मौका

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, सूर्यकुमार और प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार मौका

प्रेषित समय :15:44:33 PM / Fri, Mar 19th, 2021

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया. इंग्लैंड के खिलाफ अभी जारी टी-20 सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है. साथ ही 140 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को भी मौका दिया गया है. कृष्णा पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं. दूसरी ओर, ईशान किशन और पृथ्वी शॉ जैसे युवा खिलाड़ी जगह बनाने में सफल नहीं हो सके. ईशान ने दूसरे टी-20 मैच में तूफानी अर्धशतक के साथ अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. वहीं, मुंबई के पृथ्वी शॉ ने घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में 8 मैचों में 165 की औसत से 827 रन बनाए थे. इसी टूर्नामेंट में 7 मैचों में 7&7 रन बनाने वाले कर्नाटक के देवदत्त पडिक्कल को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज 23 मार्च से पुणे में खेली जानी है.

सूर्यकुमार को पहली टी-20 पारी में फिफ्टी जमाने का इनाम

सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली टी-20 पारी में फिफ्टी लगाकर सभी को प्रभावित किया. उन्होंने 31 गेंदों पर शानदार 57 रन बनाए. उनकी पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को चौथे टी-20 में 8 रनों से हराया और 5 मैच की सीरीज में 2-2 की बराबरी की. उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. सूर्यकुमार ने सीरीज के दूसरे मैच में ही डेब्यू किया था लेकिन तब उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. तीसरे मैच में वे प्लेइंग-11 से बाहर रहे थे. करियर की पहली पारी उन्होंने सीरीज के चौथे टी-20 मैच में खेली.

कुणाल ने विजय हजारे में 2 सेंचुरी लगाई थी
बड़ौदा के ऑलराउंडर कुणाल टी-20 में भारत के लिए खेल चुके हैं. उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है. कुणाल ने विजय हजारे ट्रॉफी में 2 नाबाद सेंचुरी और दो हाफ सेंचुरी लगाई थी.

प्रसिद्ध ने विजय हजारे ट्रॉफी में 14 विकेट लिए

कर्नाटक के प्रसिद्ध ने विजय हजारे ट्रॉफी में 14 विकेट लिए थे. पिछले कुछ समय से वह भारतीय डोमेस्टिक सर्किट में बेहतरीन पेसर्स में से एक रहे हैं. उनकी खासियत है कि वे 145 प्लस की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं. आईपीएल में वे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं.

पृथ्वी-पडिक्कल को करना होगा इंतजार

घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि टीम में पहले से ही ओपनर्स की जगह फुल है. टीम में लोकेश राहुल, शिखर धवन, शुभमन गिल और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं. लिहाजा, शॉ और पडिक्कल को अभी इंतजार करना होगा. शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट में मौका दिया गया था. लेकिन, वे दोनों पारियों में फेल रहे और तब से उन्हें फिर मौका नहीं मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंग्लैंड से वनडे सीरीज से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, अब घर पर ही देखना होगा मैच

कोरोना के बढ़ते मामलों सेे भारत और इंग्लैंड की वनडे सीरीज पर खतरा मंडराया

महिला टीम ने क्रिकेट के मैदान पर हैरतअंगेज कारनामा, महज 4 गेंद में वनडे मैच जीता

टीम इंडिया का ऐलान: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज 7 मार्च से लखनऊ में

Leave a Reply