जबलपुर में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, थम गया शहर, दिखा लॉक-डाउन का असर

जबलपुर में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, थम गया शहर, दिखा लॉक-डाउन का असर

प्रेषित समय :15:51:38 PM / Sun, Mar 21st, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में कोरोना की रफ्तार बढऩे के बाद शहर की रफ्तार थम गई, आज सुबह से ही शहर में आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहा, शहर के प्रमुख चौराहों पर तैनात पुलिस  ने हर आने जाने वाले व्यक्ति को रोककर पूछताछ की, यहां तक कि कई को घरों का रास्ता तक दिखा दिया, शहर के 24 फिक्स प्वाइंट पर पुलिस तैनात रही, इसके अलावा अनाउंसमेंट कर लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए ताकीद की जा रही थी.

                            बताया जाता है कि जबलपुर में दो दिन में कोरोना ने एकाएक गति पकड़ी और 200 से ज्यादा संक्रमित सामने आए, जिसके चलते भोपाल, इंदौर की तरह जबलपुर भी लाकडाउन की जद में आ गया, शनिवार को रात दस बजे से प्रभावी हुए लाकडाउन का असर आज सुबह से दिखाई दिया, दूध, सब्जी व दवा की दुकानों को छोड़कर सबकुछ बंद रहा, सुबह के वक्त जरुर कुछ लोगों ने किसी न किसी बहाने से अपने घर से निकलने की कोशिश की लेकिन पुलिस की सख्ती ने उन्हे घरों के अंदर रहने के लिए मजबूर कर दिया, दोपहर 12 बजे के बाद से शहर की अधिकतर सड़कें  सूनी हो गई, चौराहों पर तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने लोगों को कड़ी पूछताछ के बाद ही जाने दिया, यहां तक कि कई लोग ऐसे भी रहे, जिन्होने बहाना बनाकर निकलने की कोशिश की तो उन्हे चालानी कार्यवाही के साथ घर का रास्ता दिखा दिया गया. लाकडाउन का पालन कराने के लिए शहर के 34 प्वाइंट पर 15 सौ से जयादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया, प्रमुख चौराहों से लेकर गली मोहल्ले तक 69 अतिरिक्त पेट्रोलिंग मोबाइल लगातार भ्रमण करती रही.

लाकडाउन में इन्हे मिली छूट-

लाकडाउन के दौरान दवा, अस्पतालों को छूट रही, इसके अलावा जरुरी वाहनों के थोक परिवहन को भी मुक्त रखा गया, जिसमें रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड, एयरपोर्ट आने जाने को भी लाकडाउन से बाहर रखा गया, इन्हे आसानी से आने जाने दिया गया, इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को भी छूट रही, जिन्हे गतंव्य तक पहुंचाने के लिए मेट्रो बस का भी संचालन किया गया.

इनपर पूरी तरह से रही पाबंदी-

लाकडाउन में दुकान, होटल, रेस्टारेंट, प्रतिष्ठान, जिम, स्पोटर्स काम्प्लैक्स, स्विमिंग पुल, टैक्सी, चाय, पान की दुकान, शराब की दुकान पर पूरी तरह से पाबंदी रही, इसके अलावा सुबह के वक्त सब्जी बेचने वालों को जरुर छूट दी गई जो गली मोहल्ले में सब्जी बेचते नजर आए.

लाकडाउन का उल्लघंन करने पर सील हुई दुकानें-

बताया गया है कि लाकडाउन लगने के बाद भी डिलाइट टाकीज के सामने  फिश सेंटर, इंदिरा मार्केट की दुकान को सील कर दिया गया, इसके अलावा मास्क न लगाने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने पर चालानी कार्यवाही की गई है, आज भी सुबह से उन लोगों के चालान काटे गए, जिन्होने मास्क नहीं लगाया था.

कुछ जगह विवाद की खबर-

लाक डाउन के दौरान चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने ऐसे लोगों को रोका जो सिर्फ लाकडाउन का नजारा देखने के लिए निकले रहे, उनपर चालानी कार्यवाही भी की गई, जिन्होने ड्यूटीरत पुलिस कर्मियों से विवाद किया, जिन्हे कानूनी कार्यवाही होने का कहकर शांत करा दिया गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के तिलवारा पुल से युवक ने लगाई मौत की छलांग..!

जबलपुर के तिलवारा पुल से युवक ने लगाई मौत की छलांग..!

जबलपुर में आईटीआई के प्रशिक्षण अधिकारी की हरकतें देख चीख पड़ी नाबालिग छात्रा..!

Leave a Reply