यूपी पुलिस ने मोबाइल फोन पर पोर्न देखने वालों को भेजा नोटिस, कहा- फिर देखने पर होगी कार्रवाई

यूपी पुलिस ने मोबाइल फोन पर पोर्न देखने वालों को भेजा नोटिस, कहा- फिर देखने पर होगी कार्रवाई

प्रेषित समय :18:46:01 PM / Sun, Mar 21st, 2021

कानपुर. यूपी में पॉर्न पूरी तरह से बैन कर दिया गया है, लेकिन उसके बावजूद भी कई लोग गूगल पर पॉर्न सर्च कर देख रहे है. जिसको निगरानी के लिए यूपी पुलिस ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार कराया जिससे प्रदेश में पॉर्न देखने वालों का पता लगया जा सके. जिसके चलते 16 फरवरी से 16 मार्च के बिच कुल 543 शोहदों की जानकारी पॉर्न देखते हुए हुई है. जिसमे से 141 शोहदे कानपुर से पाए गए है. जिसकी सूची स्थानीय पुलिस को लखनऊ से भेजी जा चुकी है. जिससे उन पर नजर रखी जा सके.

1090 वुमन पावर हेल्पलाइन में 16 फरवरी को प्रदेश में पॉर्न देखने वालों की निगरानी करने के लिए ऊम्फ नाम की निजी कम्पनी को जिम्मेदारी सौंपी थी. जो एक सॉफ्टवेयर के जरिए गूगल पर पॉर्न सर्च कर देखने वालों की पूरी जानकारी मिल जाती है. उनके मोबाइल नम्बर से लेकर उनका पता तक पुलिस को मिल जाता है. जिसके बाद उन्हें मैसेज के जरिए पहले चेतावनी दे जाती है कि अगर वह ऐसा दोबारा करते हैं तो उन पर कार्यवाही की जाएगी. साथ ही इस सॉफ्टवेयर के जरिए उन शोहदों का भी पता लगाया जा रहा है जो अधिकतर अपराध में लिप्त रहते है.

वहीं मैसेज भेजे जाने से आरोपियों को भी यह जानकरी हो जाती है कि उनके ऊपर पुलिस नजर बनाए हुए है. जिससे वह दोबारा ऐसा करने से पहले कई बार जरूर सोचे की उनके ऊपर कार्यवाही कि जा सकती है. वही पुलिस का भी मानना है कि इन सभी चीजों को देखने के बाद बलात्कार और छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ जाती है. जिन पर लगाम लगाने के लिए ही पुलिस ने इस तरिके को अपनाया है. जिससे ऐसे अपराधियों पर लगाम लगाया जा सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे का झटका: प्रयागराज, कानपुर, मिर्जापुर, अलीगढ़ स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 से बढ़ाकर 50 रुपये किया

कानपुर: बेर तोड़ने पर सात साल की मासूम को पड़ोसी ने मारपीट कर कुएं में फेंका

कानपुर में पलटा तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्राला, दबने से 6 लोगों की मौत, अनेक घायल

Leave a Reply