परिवहन भाड़ा बढ़ते ही सीमेंट का भाव पहुंचा 300 रुपये प्रति बोरी, सरिया का दाम गिरा

परिवहन भाड़ा बढ़ते ही सीमेंट का भाव पहुंचा 300 रुपये प्रति बोरी, सरिया का दाम गिरा

प्रेषित समय :15:33:32 PM / Mon, Mar 22nd, 2021

रायपुर. सीमेंट कंपनियों द्वारा सीमेंट परिवहन करने वाले ट्रांसपोर्टरों की मांग मानते हुए परिवहन भाड़े में बढ़ोतरी कर दी है. इसका असर दिखना शुरू हो गया है परिवहन भाड़ा बढऩे का असर उपभोक्ताओं की जेब पर पडऩे की संभावना है. 290 रुपये तक पहुंची चुकी सीमेंट अब 300 रुपये पहुंच चुकी है. अभी कीमतों में और उछाल आ सकती है. ऐसे में मकान का सपना देख रहे लोगों के लिए महंगाई झेलनी पड़ेगी. वहीं सरिया के दामों में गिरावट का रुख रहा.

क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि हालांकि सीमेंट की कीमतों में आई इस तेजी को बाजार किसी भी प्रकार से समर्थन नहीं कर रहा है और मांग कमजोर है. ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के माल की हो रही किल्लत के चलते पहले ही सीमेंट की कीमतों में इजाफा हो गया है. अब परिवहन भाड़ा में बढ़ोतरी का असर कीमतों में दिखेगा. बताया जा रहा है कि कंपनियों ने भी डीलरों का दाम बढ़ाने के संकेत दे दिए है.

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर बीते पखवाड़े भर से अधिक समय से ट्रांसपोर्टरों द्वारा सीमेंट परिवहन भाड़ा बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर थे. इस पर कई दफे कंपनियों से बातचीत विफल भी हुई. पिछले दिनों इस संबंध में परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने ट्रांसपोर्टरों व सीमेंट की बैठक ली. इसके बाद ही सीमेंट कंपनियां परिवहन भाड़ा 12 फीसद करने तैयार हुई.

सरिया की कीमतें गिरी

हालांकि एक तरफ जहां सीमेंट महंगी हुई है, वहीं सरिया की कीमतों में गिरावट आ गई है. सरिया रिटेल में 52 हजार रुपये प्रति टन और फैक्ट्रियों में 48 हजार रुपये प्रति टन बिक रहा है. क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में इसकी कीमतों में और गिरावट आ सकती है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

परिवहन मंत्रालय ला रहा है नया नियम: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिये देखना होगा वीडिया ट्यूटोरियल

टोल प्लाजा पर जाम लगा तो नहीं चुकाना होगा शुल्क, परिवहन मंत्रालय तैयार कर रहा प्लान

सीधी बस हादसे के बाद जबलपुर में जागा परिवहन अमला, आरटीओ पहुंच गए आईएसबीटी, शुरु की जांच, जब्त की दो बसें

Leave a Reply