गुजरात के इस मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आने वाले सावधान, नहीं मिलेगा प्रवेश

गुजरात के इस मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आने वाले सावधान, नहीं मिलेगा प्रवेश

प्रेषित समय :16:44:11 PM / Mon, Mar 22nd, 2021

अहमदाबाद. देशभर में महिलाओं के छोटे कपड़ों के पहनने को लेकर छिड़ी चर्चा के बीच बनासकांठा स्थित अम्बाजी मंदिर प्रबंधन ने भी छोटे कपड़े पहने श्रद्धालुओं को मंदिर प्रवेश नहीं करने देने का ऐलान किया है. मंदिर ट्रस्ट ने इस आशय का एक बोर्ड मंदिर के गेट पर लगवा दिया है. इससे पहले अरवल्ली पहाडिय़ों में स्थित शामलाजी मंदिर के प्रबंधन भी छोटे कपड़े पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं पर मंदिर प्रवेश पर रोक लगा चुका है.

सोमवार को बनासकांठा स्थित अंबाजी मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर के प्रवेश द्वार पर एक बोर्ड लगा दिया है. ट्रस्ट ने अंबाजी मंदिर के प्रवेश द्वार पर लिखा, विनम्र निवेदन- मंदिर परिसर में प्रवेश करने के लिए वही पोशाक पहने, जो भारतीय संस्कृति की गरिमा को बनाए रखे. कृपया छोटे कपड़े पहनकर मंदिर परिसर में प्रवेश न करें. मंदिर ट्रस्ट ने सभी श्रद्धालुओं से संस्कृति का एक सीमा के अंदर अनुपालन करने काा आग्रह किया है.

उल्लेखनीय है कि इस प्रतिष्ठित मंदिर में प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. अब सभी भक्तों को अपने कपड़ों को लेकर सावधान रहना होगा. देश के विभिन्न हिस्सों से तमाम भक्त छोटी पोशाक में बरमूडा पहन कर आते हैं. इससे मंदिर परिसर में अन्य लोगों शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ता है. इसी मामले में शामलाजी विष्णु मंदिर ट्रस्ट ने भी मंदिर में छोटे कपड़ों के पहनकर मंदिर आने पर प्रतिबंध लगा दिया है. बताया गया कि छोटे कपड़े पहनकर मंदिर में दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को पीताम्बर वस्त्र दिए जाएंगे. मंदिर ने महिलाओं के लिए भी अलग से कपड़ों की व्यवस्था की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रणदीप सुरजेवालाः झुग्गियों को ढंक दिया, ताकि गुजरात मॉडल का विकास न दिख जाए?

मोदी के विकास माॅडल को आईना दिखाया गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री ने....

गुजरात: बीमारी, गरीबी से मजबूरी, 10 हजार रुपये में गिरवी रखा बेटा, पत्नी के इलाज के लिए उठाया कदम

गुजरात: वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद स्वास्थ्य कर्मी हुआ कोरोना संक्रमित

गुजरात की इस अदालत ने 122 लोगों को सिमी का सदस्य होने के आरोप से किया बरी

किसान आंदोलन पर भी राजनीति का रंग चढ़ने लगा है, बंगाल के किसान भी आंदोलन से जुड़ रहे है, गुजरात को आजाद करवाना है!

Leave a Reply