होली से पहले राजस्थान में जली नोटों की होली, तहसीलदार ने चूल्हे में फूंक दिए 15 लाख

होली से पहले राजस्थान में जली नोटों की होली, तहसीलदार ने चूल्हे में फूंक दिए 15 लाख

प्रेषित समय :11:17:57 AM / Thu, Mar 25th, 2021

पाली. एक ओर जहां प्रदेश में एंटी करप्शन ब्यूरो ने भ्रष्टाचारियों की नाक में दम किए हुए हैं। वहीं उससे बचने के लिए भ्रष्टाचारी भी लगातार नए पैतरे अपनाने में लगा है। ऐसा ही नाटकीय अंदाज बुधवार को देखने को मिला। दरअसल सिरोही जिले के पिंडवाड़ा तहसील में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां तेंदूपत्ता व आवल छाल में सरकारी भूमि का टेंडर पास करने के लिए पिंडवाड़ा तहसीलदार ने ठेकेदार से 5 लाख की रिश्वत मांगी थी। सौदा तय होने के बाद राजस्व निरिक्षक (आरआई) एक लाख की रिश्वत राशि लेने के लिए पहुंचा था, जिसे पाली एसीबी ने रंगे हाथों ट्रेप कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार इस घटनाक्रम में आर आई को अपराहन 3-4 बजे के लगभग एसीबी टीम ने पकड़ा । इसके बाद उसे साथ लेकर शाम को पिंडवाड़ा तहसीलदार कार्यालय पहुंची, लेकिन इस बीच तहसीलदार को किसी के माध्यम से एसीबी की कार्रवाई की भनक लग गई। तो वह अपने सरकारी घर में घुस गया। इस पर एसीबी व स्थानीय पुलिस ने करीब 1 घंटे तक मशक्कत की । तहसीलदार को आवाज दी, लेकिन वो बाहर नहीं आया। लिहाजा एसीबी की टीम ने दरवाजा तोड़ने की कार्रवाई शुरू की, जब दरवाजे को तोड़कर एसीबी अंदर पहुंची, तो उनके भी होश उड़ गए।

एसीबी के अंदर पहुंचते ही तहसीलदार कल्पेश जैन गैस चूल्हे पर नकदी को रखकर जलाता हुआ पाया गया। मिली जानकारी के अनुसार इस घटनाक्रम के दौरान तहसीलदार ने लगभग 15 लाख रुपए की राशि गैस चूल्हे पर जला दी। इसके बाद एसीबी की टीम तहसीलदार के निवास के अंदर पहुंचकर आग को बुझाया । साथ ही जली हुई नकदी बरामद किया। फिलहाल एसीबी जली हुई नकदी के आंकलन में जुटी है। साथ ही अब आरआई और तहसीलदार को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी गई है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में 450 एलपीजी सिलेंडर से भरे ट्रक पर बिजली गिरी, ढाई घंटे तक हुए धमाके, 15 घंटे से हाईवे बंद

राजस्थान: नई नवेली दुल्हन से सुहागरात को ही देवर ने किया रेप, पीडि़ता बोलीं- मेरा पति है नपुसंक

राजस्थान के अलवर में पति को बंधक बनाकर पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म करने वालों को उम्र कैद, वीडियो बनाकर किया था वायरल

राजस्थान में दर्दनाक घटना: खेल-खेल में अनाज की टंकी में घुसे बच्चे, अचानक ढक्कन गिरने से दम घुटा 4 सगे भाई-बहन समेत 5 की मौत

राजस्थान के बीकानेर में खेल-खेल में अनाज की टंकी में छिपे 5 बच्चों की दम घुटने से मौत

राजस्थान : आठ शहरों में नाइट कफ्र्यू का एलान, शहरी क्षेत्रों में रात 10 बजे से बंद रहेंगे बाजार

Leave a Reply