राजस्थान में 450 एलपीजी सिलेंडर से भरे ट्रक पर बिजली गिरी, ढाई घंटे तक हुए धमाके, 15 घंटे से हाईवे बंद

राजस्थान में 450 एलपीजी सिलेंडर से भरे ट्रक पर बिजली गिरी, ढाई घंटे तक हुए धमाके, 15 घंटे से हाईवे बंद

प्रेषित समय :16:08:48 PM / Wed, Mar 24th, 2021

भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा से गुजरने वाले जयपुर-कोटा हाईवे पर हनुमान नगर में मंगलवार रात बड़ा हादसा हुआ. यहां टीकड़ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से हाईवे पर चल रहा ट्रक पलट गया. ट्रक में 450 घरेलू गैस सिलेंडर भरे थे. ट्रक पलटते ही आग लग गई और सिलेंडर फटने लगे. एक के बाद एक करीब ढाई घंटे तक सिलेंडरों में धमाके होते रहे. इस हादसे के करीब 15 घंटे बाद भी हृ॥-52 बंद है. बुधवार सुबह कोटा, अजमेर और जयपुर जाने वाले यात्रियों को पहले ही रोक दिया गया. इन्हें डायवर्ट कर जहाजपुर होते हुए बसोली मोड़ से निकाला गया.
बुधवार सुबह मौके पर पुलिस बल तैनात रहा. गैस कंपनी के कर्मचारियों को भी बुलाया गया. इसके बाद आसपास के क्षेत्रों से सिलेंडरों के टुकड़े इकट्ठे करने का काम किया जा रहा है. वहीं, घायल ट्रक ड्राइवर और खलासी का देवली के अस्पताल में इलाज चल रहा है. सिलेंडरों से भरा ट्रक नसीराबाद से कोटा के भवानीमंडी की तरफ जा रहा था.

आग की लपटें 5 से 7 किमी दूर तक दिखीं

इस हादसे के बाद आग इतनी भीषण थी कि लपटें 5-7 किलोमीटर दूर तक दिखाई दीं. हनुमान नगर थाना पुलिस व फायर ब्रिगेड पहुंची, लेकिन सिलेंडरों में विस्फोट और आग विकराल होने से कोई भी ट्रक के पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था.

घरों की छतों तक पहुंचे सिलेंडर के टुकड़े

टीकड़ गांव मोड़ के समीप रात करीब 8 बजे आकाशीय बिजली गिरते ही धमाके के साथ ट्रक बेकाबू होकर पलट गया. इससे लपटें उठने लगीं और सिलेंडर फटने लगे. हादसे से हाईवे, टीकड़ समेत क्षेत्र के गांवों में दहशत हो गई. विस्फोट के साथ सिलेंडर उछल-उछलकर करीब एक किलोमीटर दूर तक गिर रहे थे.

दूर भी खड़े रहना हो गया था मुश्किल

देवली नगर पालिका के दमकल में काम करने वाले दिनेश ने बताया कि घटनास्थल से करीब 150 मीटर दूर खड़े रह पाना भी मुश्किल हो रहा था. दमकल भी नजदीक नहीं जा सकती थी. ट्रक ड्राइवर बिजेठा निवासी 35 साल के सतराज मीणा ने किसी तरह भागकर जान बचाई. हालांकि, उसका उसका शरीर कई जगह से झुलस गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: नई नवेली दुल्हन से सुहागरात को ही देवर ने किया रेप, पीडि़ता बोलीं- मेरा पति है नपुसंक

राजस्थान के अलवर में पति को बंधक बनाकर पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म करने वालों को उम्र कैद, वीडियो बनाकर किया था वायरल

राजस्थान में दर्दनाक घटना: खेल-खेल में अनाज की टंकी में घुसे बच्चे, अचानक ढक्कन गिरने से दम घुटा 4 सगे भाई-बहन समेत 5 की मौत

राजस्थान के बीकानेर में खेल-खेल में अनाज की टंकी में छिपे 5 बच्चों की दम घुटने से मौत

राजस्थान : आठ शहरों में नाइट कफ्र्यू का एलान, शहरी क्षेत्रों में रात 10 बजे से बंद रहेंगे बाजार

राजस्थान के बीकानेर में खेल-खेल में अनाज की टंकी में छिपे 5 बच्चों की दम घुटने से मौत

राजस्थान में भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे दो लोगों को बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया

राजस्थान के सहकारी उपभोक्ता भण्डारों एवं केवीएसएस में 385 पदों पर भर्ती

Leave a Reply