प्रिंस हैरी ने किया नौकरी करने का फैसला, बतौर चीफ इम्पैक्ट ऑफिसर एक स्टार्टअप से जुड़े

प्रिंस हैरी ने किया नौकरी करने का फैसला, बतौर चीफ इम्पैक्ट ऑफिसर एक स्टार्टअप से जुड़े

प्रेषित समय :16:03:39 PM / Thu, Mar 25th, 2021

सैन फ्रांसिस्को. ओप्रा विन्फ्रे के साथ इंटरव्यू के बाद खड़े हुए विवाद के बीच ब्रिटेन के राजकुमार हैरी ने नौकरी करने का फैसला किया है. वे सैन फ्रांसिस्को के एक स्टार्टअप बेटरअप के साथ बतौर चीफ इम्पैक्ट ऑफिसर जुड़ गए हैं. हालांकि उनकी इस नौकरी से जुड़ी आर्थिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है. यह कंपनी कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करती है.

कंपनी के सीईओ एलेक्सी रॉबिचॉक्स प्रिंस हैरी को कंपनी के लिए एकदम सटीक बताते हैं. वो कहते हैं कि उनका प्रोत्साहित करने और काम के जरिए असर छोडऩे का तरीका अच्छा है. बेटरअप कंपनी मार्स, एबी इनबेव और लिंकडिन जैसी कंपनियों के कर्मचारियों के साथ मानसिक स्वास्थ्य और कोचिंग के क्षेत्र में काम करती है. एलेक्सी हैरी के प्रयासों की तारीफ भी करते हैं.

ब्रिटिश के शाही परिवार से अलग होने के बाद पूर्व अभिनेत्री मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी कैलिफोर्निया में रहने लगे थे. साथ ही वे लगातार कमाई के क्षेत्र में भी सक्रिय नजर आ रहे हैं. उन्होंने नेटफ्लिक्स के साथ कंटेंट तैयार करने और स्पॉटिफाय के लिए पॉडकास्ट बनाने के संबंध में डील साइन की है. बेटरअप कंपनी के साथ अपनी नई पारी की जानकारी हैरी ने ब्लॉग पोस्ट में दी है.

हैरी ने कहा कि वो बेटर अप टीम के साथ इसलिए जुड़ रहे हैं, क्योंकि वो कंपनी के मानसिक स्वास्थ्य के मिशन पर भरोसा करते हैं. बेटरअप की शुरुआत साल 2013 में हुई थी. अब कंपनी में कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 270 हो गई है. साथ ही करीब 2000 कोच का एक नेटवर्क भी कंपनी में शामिल है. कंपनी के क्लाइंट्स में नासा, शेवरॉन, मार्क, स्नैप और वॉर्नर मीडिया जैसी कंपनियों का नाम शामिल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीनेट में मिली हार के बाद शनिवार को विश्वात मत का सामना करेंगे पाक पीएम इमरान खान

प्रदीप द्विवेदीः विश्व के वैज्ञानिकों के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती?

पाकिस्तान, भारत से वीजा आश्वासन नहीं मिलने पर टी20 विश्व कप कहीं और कराने की मांग करता रहेगा

Leave a Reply