2 घंटे बाद भी नहीं बुझी मुंबई के अस्पताल में लगी आग, अब तक 10 मरीजों की मौत

2 घंटे बाद भी नहीं बुझी मुंबई के अस्पताल में लगी आग, अब तक 10 मरीजों की मौत

प्रेषित समय :13:42:11 PM / Fri, Mar 26th, 2021

मुंबई. मुंबई के भांडुप स्थित कोविड अस्पताल में बीती रात लगी आग पर 12 घंटे बाद भी काबू नहीं पाया जा सका है. आग की चपेट में आने से अब तक 10 मरीजों की मौत हो चुकी है. अभी भी अस्पताल में सर्च ऑपरेशन जारी है. फायर टेंडर की 12 गाडिय़ां आग बुझाने में लगी हैं. बीएमसी ने जांच के आदेश दे दिए है की मॉल के ऊपर अस्पताल कैसे बना और इस घटना के पीछे कौन जिम्मेदार है.

बताया जा रहा है कि पहले खबर आई थी कि आग भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल में लगी है. मौके पर पहुंचे बचाव दल ने देखा कि आग मॉल की तीसरी मंजिल पर बने सनराइज अस्पताल में लगी थी. जिस समय अस्पताल में आग लगी, उस वक्त वहां पर 78 से अधिक मरीज मौजूद थे. बीएमसी के मुताबिक अभी सिर्फ 46 लोगों का पता लगाया जा सका है.

जानकारी के अनुसार मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल में गुरुवार देर रात आग लगने की सूचना मिली. खबर दी गई कि आग लेवल 4 की है. इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए 20 से अधिक फायर ब्रिगेड गाडिय़ों को मौके पर भेजा गया. घटना स्थल पर पहुंचने के बाद पता चला कि मॉल की तीसरी मंजिल पर एक अस्पताल में आग लगी है. इस दौरान अस्पताल में मौजूद सभी मरीजों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया है.

फायरबिग्रेड के कर्मचारी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आग कैसे लगी. इसके साथ ही अस्पताल के अंदर अभी भी सर्च किया जा रहा है. खबर है कि अभी भी काफी संख्या में मरीजों को पता नहीं चल सका है.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी प्रशांत कदम ने बताया कि अस्पताल में आग लगे 12 घंटे से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. अभी भी बहुत से लोगों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है. हमारी टीम सभी मरीजों को ढूंढने का प्रयास कर रही है.

घटना के बारे में बात करते हुए मुंबई मेयर ने कहा कि मैंने पहली बार मॉल के अंदर अस्पताल देखा है. बीएमसी ने जांच के आदेश दे दिए है की मॉल के ऊपर अस्पताल कैसे बना और इस घटना के पीछे कौन जिम्मेदार है. दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

परमबीर सिंह की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, महाराष्ट्र में सियासी तनाव जारी

केंद्रीय मंत्री रविशंकर का महाराष्ट्र सरकार पर हमला: कहा वहां पर महावसूली अघाडी है

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के बारे में सोचा तो इस आग में आप भी जल जाएंगे: संजय राउत

महाराष्ट्र एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल बोले, अनिल देशमुख के इस्तीफे की कोई जरूरत नहीं

महाराष्ट्र एटीएस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, पुलिस का दावा हिरेन की हत्या में इन दोनों का हाथ

Leave a Reply