महाराष्ट्र एटीएस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, पुलिस का दावा हिरेन की हत्या में इन दोनों का हाथ

महाराष्ट्र एटीएस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, पुलिस का दावा हिरेन की हत्या में इन दोनों का हाथ

प्रेषित समय :13:02:17 PM / Sun, Mar 21st, 2021

मुंबईः महाराष्ट्र एटीएस ने मनसुख हिरेन हत्या मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और मनसुख हिरेन हत्या मामले को सुलझा लिया है. महाराष्ट्र एटीएस ने दावा किया है कि गिरफ्तार किए गए दो लोगों का हाथ मनसुख की हत्या के पीछे था. गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी पुलिस वाला और दूसरा बुकी है. दोनों ही आरोपियों को आज 3 बजे ठाणे के होलीडी कोर्ट में प्रोड्यूस किया जाएगा.

कल ही एंटीलिया केस में बरामद काली एसयूवी के मालिक मनसुख हिरेन की मौत की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई. इस संबंध में कल केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया था. मनसुख हिरेन की मौत के मामले की जांच पहले एटीएस द्वारा की जा रही थी और इसकी निगरानी मुख्य अतिरिक्त महानिदेशक जय जीत सिंह और उप महानिरीक्षक शिवदीप लांडे कर रहे थे. मनसुख हिरेन की डेड बॉडी गायब होने के एक दिन बाद 5 मार्च को मिली थी और हिरेन का शव ठाणे में एक क्रीक में पाया गया था.

मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध तरीके से मौत हो गई थी और उनका शव ठाणे में मिला था. एनआईए मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर 20 जिलेटिन की छड़ें और एक धमकी भरे नोट के साथ पाई गई एसयूवी की जांच कर रही है और यह घटना 25 फरवरी की है. शिवसेना ने मनसुख हिरेन ने बेटे के हवाले से कहा कि मनसुख हिरेन अच्छे तैराक थे और आत्महत्या करने वालों में से नहीं थे.

आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी ने 13 मार्च को मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था. उन्हें 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया है. दोनों मामलों के तार एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और महाराष्ट्र पुलिस के सूत्रों ने कहा कि 4 मार्च की रात को, हिरेन के मोबाइल लोकेशन अक्सर बदलते रहे. हिरेन के मोबाइल फोन की आखिरी लोकेशन तुंगेश्वर नेशनल पार्क थी. 4 मार्च की रात में, अंतिम लोकेशन वसई शहर का था और तब जाकर फोन बंद हो गया. हिरेन का मोबाइल फोन बरामद होना अभी बाकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में केमिकल फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग, 4 लोगों की मौत

महाराष्ट्रः बच्चों को मिड-डे मील की जगह पहुंचा दिया पशु आहार

देश में केवल इन 5 राज्यों से रोज मिल रहे हैं 80 फीसदी कोविड मामले, महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर: एक दिन में दर्ज हुये रिकार्ड 26 हजार नये केस

महाराष्ट्र: पालघर जिले में अगले आदेश तक सभी स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल बंद करने का आदेश

महाराष्ट्र: मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह हटाए गए, हेमंत नागरले को मिली कमान

जावड़ेकर का महाराष्ट्र सरकार पर आरोप, कहा- 56% वैक्सीन का उपयोग ही नहीं किया

महाराष्ट्र से इंदौर आने वाले हवाई यात्रियों के लिये जरूरी होगी आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते पंजाब सरकार ने स्थगित की परीक्षायें, एमपी और महाराष्ट्र में सख्ती

Leave a Reply