पाकिस्तान के मंत्री की अपने हेल्थ वर्कर्स को धमकी, चीनी वैक्सीन नहीं लगवाने पर खो सकते हैं नौकरी

पाकिस्तान के मंत्री की अपने हेल्थ वर्कर्स को धमकी, चीनी वैक्सीन नहीं लगवाने पर खो सकते हैं नौकरी

प्रेषित समय :09:13:26 AM / Sat, Mar 27th, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के एक मंत्री ने कोविड महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर हेल्थ वर्कर्स को कोरोना की वैक्सीन लगवाने या नौकरी से हाथ धोने का खतरा मोल लेने के लिए आगाह किया है. सिंध प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री अजरा पेचुहो ने गुरुवार को एक वीडियो संदेश में लगभग धमकी देते हुये कहा कि यदि आप टीकाकरण नहीं करवाते हैं, तो आप अपनी नौकरी खो सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट में मंत्री के हवाले से कहा गया है कि सूबे में पंजीकृत 1,42,315 हेल्थकेयर वर्कर्स में से कम से कम 33,356 कर्मचारियों को टीका नहीं लगाया गया है. पाकिस्तान चीन में निर्मित कोविड का टीका साइनोफार्म वैक्सीन का उपयोग कर रहा है. इस साल के प्रारंभ में किए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि लगभग आधी जनता को इन टीकों पर संदेह है और वे वैक्सीन लगवाने से झिझक रहे हैं.

पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन के महासचिव कैसर सज्जाद ने शुक्रवार को कहा कि हेल्थकेयर वर्कर्स इसलिए टीका लगवाने में झिझक रहे हैं, क्योंकि सरकार ने शुरूआती दिनों में 60 वषज़् से ऊपर के लोगों का टीकाकरण नहीं करने का निर्णय किया था और इस वजह से शंकाएं पैदा हो गई थीं. बहरहाल उन्होंने कहा कि सरकार अब वैक्सीन को सुरक्षित बता रही है और सभी नागरिकों एवं हेल्थकेयर वर्कर्स को टीका लगाने के लिए कह रही है.

पाकिस्तान के सिंध प्रांत कोविड से सर्वाधिक मामले हैं. यहां 2,64,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं जो देश में सबसे अधिक है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को 4,368 नए संक्रमण और 63 मौतों की सूचना दी गई. पाकिस्तान में अब तक कुल 6,45,356 मामले और 14,091 मौतें दर्ज की गई हैं. कोरोना से लापरवाही का आलम यह है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और अब गुरुवार को उन्होंने नियमों का उल्लंघन करते हुए एक मीटिंग भी कर डाली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंडिया-पाकिस्तान के बीच ढाई साल बाद आज से शुरू होगी सिंधु जल आयोग की बैठक

यूएई के अहम रोल से भारत और पाकिस्तान के बीच अचानक हुआ शांति समझौता - रिपोर्ट

पाकिस्तान ने 12 देशों पर पूर्ण यात्रा प्रतिबंध लगाया, यह हैं वह देश

पीएम मोदी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के लिए किया ट्वीट, कहा- कोरोना से जल्दी ठीक हों

पाकिस्तान सहित चार देशों की महिलाओं से शादी करने पर सऊदी अरब ने लगाई रोक, नए सख्त नियम बनाए

पाकिस्तान के लाहौर किले में खुदाई के दौरान मिली 400 साल पुरानी सुरंग

पाकिस्तान में बढ़ा कोरोना संक्रमण, प्रभावित इलाकों में लगाया गया स्मार्ट लॉकडाउन

पाकिस्तान वायुसेना के नए प्रमुख होंगे एयर मार्शल सिद्धू

Leave a Reply