पुणे स्टेडियम के बाहर से दूरबीन से क्रिकेट मैच देख कर रहे थे सट्टेबाजी, 33 गिरफ्तार, 4 कैमरे और 74 मोबाइल जब्त

पुणे स्टेडियम के बाहर से दूरबीन से क्रिकेट मैच देख कर रहे थे सट्टेबाजी, 33 गिरफ्तार, 4 कैमरे और 74 मोबाइल जब्त

प्रेषित समय :19:43:00 PM / Sat, Mar 27th, 2021

पुणे. पुलिस ने भारत और इंग्लैड के बीच पुणे में शुक्रवार को हुए दूसरे वनडे मैच के दौरान सट्टेबाजी कर रहे 33 लोगों को अरेस्ट किया है. ये लोग मैच पर दूरबीन से नजर रख रहे थे. इसी दौरान पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. ये सभी देश के अलग-अलग हिस्सों के रहने वाले हैं और मैच के लिए पुणे आए थे, लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे की वजह से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री पर रोक लगा दी गई.

स्टेडियम के बगल की इमारत से रख रहे थे नजर

पिंपरी चिंचवड़ के कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने बताया कि सभी आरोपी स्टेडियम के ठीक बगल में मौजूद एक ऊंची इमारत की छत पर चढ़कर दूरबीन से मैच पर नजर रख रहे थे. एक साथ इतनी संख्या में दूरबीन के सहारे मैच देखते हुए कुछ लोगों ने इन्हें नोटिस किया. उन्होंने 100 नंबर पर फोन करके इसकी जानकारी दी. इसके बाद एक टीम यहां पहुंची और 24 लोगों को हिरासत में लिया.
कृष्ण प्रकाश ने बताया कि आरोपियों से 74 मोबाइल फोन, 3 लैपटॉप, एक टैबलेट, 4 दूरबीन, 4 स्टिल कैमरे, एक स्पीकर, 1.26 लाख रुपए और 28,800 रुपए के बराबर फॉरेन करेंसी समेत कुल 45 लाख रुपए का माल बरामद हुआ है. उनके पास से एक इंडीवर कार भी मिली है.

पहाड़ी और फाइव स्टार होटल से चल रहा था गोरखधंधा

पकड़े गए लोगों से पूछताछ में पता चला कि कुछ लोग स्टेडियम के पास की एक छोटी पहाड़ी पर और कुछ एक फाइव स्टार होटल में बैठकर सट्?टेबाजी कर रहे हैं. इसके बाद दोनों जगह छापा मार कर कुल 33 लोगों को पकड़ा गया.

कुछ और लोगों की हो सकती है गिरफ्तारी

सभी आरोपियों के खिलाफ ढ्ढक्कष्ट की धारा 353, 332, 269, 188 के तहत केस दर्ज किया गया है. कृष्ण प्रकाश ने बताया कि इस मामले के तार देश के अलग-अलग हिस्सों से जुड़े हुए हैं, इसलिए आने वाले दिनों में कुछ और लोग भी गिरफ्त में आ सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में क्रिकेट सटोरियों ने रुपया वसूलने युवक का किया अपहरण, बुरी तरह पीटा

महिला टीम ने क्रिकेट के मैदान पर हैरतअंगेज कारनामा, महज 4 गेंद में वनडे मैच जीता

क्रिकेटर मिताली राज ने रचा इतिहास 10 हजार रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला बैट्स-वुमैन

क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन के साथ रचाई शादी, पहली तस्वीर सामने आई

बिहार में भी क्रिकेट लीग : सौ खिलाडिय़ों पर लगी बोली, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान समेत 5 इंटरनेशनल प्लेयर्स बने मेंटर

विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान का क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास

छत्तीसगढ़ में रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज 5 मार्च से, 6 देशों की टीमों के बीच होगा मुकाबला, मैदान में उतरेंगे सचिन, सहवाग, युवराज

पेट्रोल शतक के लिए याद रखा जाएगा सबसे बड़ा नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम!

Leave a Reply