राहुल गांधी का सरकार पर तंज, चुनावों के कारण सस्ता किया पेट्रोल-डीजल

राहुल गांधी का सरकार पर तंज, चुनावों के कारण सस्ता किया पेट्रोल-डीजल

प्रेषित समय :11:59:09 AM / Sun, Mar 28th, 2021

नई दिल्ली। इस साल पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी और महंगाई को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं. अब जब अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आने के चलते पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, तब राहुल गांधी ने इसे लेकर भी सरकार को निशाने पर ले लिया है. उन्होंने पेट्रोल-डीजल के दामों में की गईEइस कटौती को विधानसभा चुनावों से जोड़ दिया है.

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ये कटौती चुनावों की वजह से की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चुनाव के कारण केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल 17/18 पैसे प्रति लीटर सस्ता किया है. बचत की इस धनराशि से आप क्या-क्या करेंगे?” मालूम हो कि इससे पहले राहुल गांधी महंगाई और बढ़ी कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर थे. इससे पहले उन्होंने कहा था, “केंद्र सरकार की दोनों हाथों से दिनदहाड़े लूट… गैस-डीजल-पेट्रोल पर भारी कर की वसूली.”

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बीच 24 मार्च से पेट्रोल-डीजल के मोर्चे पर आम आदमी को राहत मिली है. लगातार 24 दिनों के बाद घरेलू तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में में बदलाव हुआ है. इसके पहले लगातार 24 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रहीं. आखिरी बार तेल कंपनियों ने पिछले महीने 27 फरवरी को पेट्रोल-डीजल की कीमतों अंतिम बार बदलाव हुआ था. अलग-अलग शहरों में पेट्रोल का भाव 18 पैसे प्रति लीटर और डीजल का भाव 17 पैसे प्रति लीटर तक कम हुआ है.

पेट्रोल-डीजल की कीमत में इस साल पहली कटौती

पिछले कुछ दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में लगातार नरमी का दौर देखने को मिल रहा है. इस साल पेट्रोल-डीजल के भाव पहली बार कम हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीते एक साल में पेट्रोल का भाव 21.58 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा है. जबकि, इस दौरान डीजल का भाव 19.18 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा है. पिछले महीने मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमतें रिकॉर्ड 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुके था. हालांकि, राज्यों द्वारा वैट कम होने के बाद यह तीने अंकों से नीचे आ गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पार्टी में राहुल गांधी सभी की पसंद, बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

असम चुनाव: राहुल गांधी ने जनता को दी 5 गारंटी, फ्री बिजली से लेकर 5 लाख रोजगार का किया वादा

राहुल गांधी का वादा- कांग्रेस जीती तो असम में लागू नहीं होगा सीएए

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की सद्दाम हुसैन और गद्दाफी से तुलना, कहा- चुनाव वो भी करवाते थे

केंद्र सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है, राहुल गांधी का तंज

राहुल गांधीः उनकी संपत्ति डबल हो गई? आपको क्या मिला- जीरो!

राहुल गांधी ने कारोबारी गौतम अडानी की संपत्ति में हुई बढ़ोतरी पर कसा तंज, ट्विट कर पूछा ये सवाल

Leave a Reply