कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पार्टी में राहुल गांधी सभी की पसंद, बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पार्टी में राहुल गांधी सभी की पसंद, बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

प्रेषित समय :16:59:10 PM / Fri, Mar 26th, 2021

नई दिल्ली/रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी करते हुए शुक्रवार को कहा कि पार्टी में इस जिम्मेदारी के लिए सिर्फ उनकी स्वीकार्यता है. उन्होंने एक यहां टाइम्स समूह के कार्यक्रम इंडिया इकनॉमिक कॉनक्लेव में यह उम्मीद भी जताई कि असम, केरल और तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का गठबंधन जीत दर्ज करेगा.

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी के अलावा कोई दूसरा व्यक्ति कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं हो सकता, जिस पर पार्टी के वरिष्ठ नेता बघेल ने कहा, हर व्यक्ति की अपनी स्वीकार्यकता होती है. कांग्रेस में केवल राहुल गांधी की स्वीकार्यता है. उनकी स्वीकार्यता पूरे देश में हैं. मेरी स्वीकार्यता छत्तीसगढ़ से बाहर नहीं है. हो सकता है कि दूसरे वरिष्ठ नेताओं की स्वीकार्य मुझसे ज्यादा हो, लेकिन राहुल गांधी कांग्रेस के भीतर देश भर में स्वीकार्य हैं.

उन्होंने इस बात पर जोर दिया, राहुल गांधी एक योद्धा हैं. चुनाव में हार जीत अपनी जगह होती है. बघेल के मुताबिक, पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने नैतिक जिम्मेदारी ली और अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. लोग तो दूसरों पर जिम्मेदारी डाल देते हैं. सीडब्ल्यूसी और पार्टी प्रदेश इकाइयों ने उनसे आग्रह किया है कि वे फिर से अध्यक्ष बनें.

बीजेपी भावनात्मक मुद्दों को देती है हवा: बघेल

कई चुनावों में कांग्रेस की हार से जुड़े सवाल पर बघेल ने आरोप लगाया कि बीजेपी विकास और अर्थव्यवस्था पर चुनाव नहीं लड़ती, बल्कि सिर्फ भावनात्मक मुद्दों को हवा देती है. उन्होंने सवाल किया, क्या लोकसभा चुनाव में भाजपा ने नोटबंदी और जीएसटी के नाम पर वोट मांगा? वह पश्चिम बंगाल और असम में लॉकडाउन के मुद्दे पर वोट क्यों नहीं मांग रही है? बघेल ने कहा, कांग्रेस की विचारधारा अपनी जगह बरकरार है. पार्टियों के लिए उतार-चढ़ाव आते रहते हैं.

असम में कांग्रेस बनाने जा रही सरकार: बघेल

असम विधानसभा के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने दावा किया, असम में हम सरकार बनाने जा रहे हैं. भाजपा पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु में भी हार रही है. केरल में उसका वजूद नहीं है. हो सकता है कि पुडुचेरी में कुछ सीटें मिल जाएं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस इन राज्यों में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने किया आईईडी विस्फोट, तीन जवान शहीद, अनेक घायल

छत्तीसगढ़ : रायपुर वायर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची, करोड़ों का नुकसान

छत्तीसगढ़ में सभी शिक्षण संस्थानों और आंगनबाड़ी को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश, कोरोना है कारण

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों के बकाया एरियर्स की तीसरी किश्त शीघ्र होगी जारी, सीएम ने दिये निर्देश

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराये दो ईनामी नक्सलवादी

छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम में 72 करोड़ का घोटाला, अध्यक्ष ने खुद किया खुलासा

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिये आईईडी लगाते समय विस्फोट, एक नक्सली की मौत

छत्तीसगढ़ से कार के दरवाजों में छिपाकर ला रहे थे 40 किलो गांजा, तीन गिरफ्तार, देखें वीडियो

छत्तीसगढ़: बाघ की खाल लेकर महाशिवरात्रि में अनुष्ठान करने पहुंचे 5 पुलिस वालों समेत आठ गिरफ्तार

Leave a Reply