एमपी: बारात लेकर भोपाल पहुंचे सात दूल्हों के साथ धोखा, शादी के नाम पर ऐंठे 20-20 हजार की वसूली, फिर हुए गायब

एमपी: बारात लेकर भोपाल पहुंचे सात दूल्हों के साथ धोखा, शादी के नाम पर ऐंठे 20-20 हजार की वसूली, फिर हुए गायब

प्रेषित समय :15:28:43 PM / Sun, Mar 28th, 2021

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शादी कराने वाली एक संस्था द्वारा एक नहीं बल्कि 7 दूल्हों से ठगी किए जाने का मामला सामने आया है, जिससे हर कोई हैरान है. दरअसल, भोपाल के कोलार थाने में एक दो नहीं पूरे सात दूल्हे अपनी शिकायत लेकर जमा हुए थे. इन सभी कहना था कि जब हम बारात लेकर संस्था द्वारा बताए गए पते पर पहुंचे तब वहां पर ताला लगा हुआ था.

वहां न तो दूल्हन थी और न ही कोई और मिला. दूल्हों के परिजनों ने पुलिस को बताया कि शादी कराने के नाम पर संस्था ने उन सभी से 20-20 हजार रुपये ऐंठ लिए. फिलहाल कोलार पुलिस ने ठगी करने वाली संस्था के संचालकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही है.

संस्था ने रजिस्ट्रेशन के नाम पर वसूले 20-20 हजार रुपये 

पीडि़तों ने पुलिस को जालसाज संस्था का नाम शगुन जन कल्याण सेवा समिति बताया. जानकारी के अनुसार यह धोकेबाज संस्था लड़के वालों को अच्छा रिश्ता दिलाने के बहाने गरीब लड़कियों को दिखाती थी. इन्हीं लड़कियों को दिखाकर संस्था लड़के वालों से 20-20 हजार रुपये रजिस्ट्रेशन के नाम पर वसूल लिए और बाद में लड़की वालों को यह कहकर टाल दिया कि वर पक्ष ने शादी से इनकार कर दिया है.

पुलिस के अनुसार लड़की वालों ने भी मामले में संस्था से ज्यादा पूछताछ नहीं की. उन्हें शक भी नहीं हुआ कि उनके साथ भी धोखा हो रहा है. ऐसे में जब शादी की तय की गई तारीख और जगह पर वर पक्ष बरात के साथ पहुंचता था तो उन्हें वहां पर ताला लगा मिलता था. पुलिस यह मानकर चल रही है कि संस्था ने इस तरह की धोखाधड़ी कई लोगों के साथ किया है.

पुलिस को संस्था के दफ्तर के बाहर मिला ताला

पुलिस को बृहस्पतिवार को दी अपनी शिकायत में भिंड के रहने वाले 35 साल के केशव बघेल ने बताया कि जब वह बारात लेकर शादी वाले घर पहुंचे तो वहां पर उन्हें ताला लगा मिला. यहां न तो दुल्हन थी और न परिवार वाले. वहीं, पुलिस का कहना है कि जब वह जांच के लिए जन कल्याण सेवा समिति के ऑफिस पहुंची तो उसे भी वहां पर ताला लगा हुआ मिला. केशव कोलार ने बताया कि जब वह शिकायत लेकर थाने पहुंचे तब उन्हें वहां पर इसी मामले में धोखा खाए छह और दूल्हे भी मिले, जो थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराने आए थे. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में शिकायत के आधार पर  रिंकू, कुलदीप और रोशनी तिवारी नाम के लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश में जुट गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दीप सिद्धू ने फिर फेसबुक लाइव के जरिये कही अपनी बात, सनी देओल पर लगाया धोखा देने का आरोप

सपना चौधरी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, धोखाधड़ी का आरोप

विधवा होने के लिए महिला टीचर ने 13 साल के छात्र से रचाई शादी, मनाई सुहागरात, यह है कारण

सऊदी अरब ने अपने यहां के पुरुषों पर इन चार देशों की महिलाओं से शादी करने पर लगाई रोक

सऊदी अरब ने अपने यहां के पुरुषों पर इन चार देशों की महिलाओं से शादी करने पर लगाई रोक

मुंबई हाईकोर्ट ने कहा- पिता की दूसरी शादी की वैधता को बेटी दे सकती है कोर्ट में चुनौती

एमपी के इस जिले में किसान आंदोलन के पंडाल में गूंजी शहनाई, किसानों ने कराई बेटा, बेटी की शादी

जानें कैसे मंगल अंगारक योग शादी में रुकावट बनता है!

Leave a Reply