एमपी में कोरोना के कहर ने दो माह आगे बढ़ा दिए एमपीपीएससी के एक्जाम, इंदौर, भोपाल, जबलपुर में हालात ज्यादा खराब

एमपी में कोरोना के कहर ने दो माह आगे बढ़ा दिए एमपीपीएससी के एक्जाम, इंदौर, भोपाल, जबलपुर में हालात ज्यादा खराब

प्रेषित समय :20:25:24 PM / Wed, Mar 31st, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल व जबलपुर में कोरोना संक्रमण से हालात दिनों दिन बिगड़ते ही जा रहे है, पाजिटिव मामलों के साथ साथ कोरोना संक्रमण से मौत के मामले भी तेजी से बढ़ते जा रहे है, जिसके चलते एक बार फिर एमपीपीएससी के एग्जाम दो महीने आगे बढ़ा दिए गए है. अब यह परीक्षा 20 जून में हो सकती है, पहले परीक्षा 11 अप्रेल को होना थी.

इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि कोरोना के मामले प्रदेश में लगातार बढ़ते ही जा रहे है, जिसके चलते फैसला लेना पड़ रहा है, पहले परीक्षा 11 अप्रेल को होना थी, अब 20 की तिथि संभावित है. मध्यप्रदेश में पिछले दिनों से दो हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे है, जिसमें इंदौर व भोपाल में यह आंकड़ा 5 सौ से ज्यादा ही है, वहीं जबलपुर में सौ से ज्यादा मरीज प्रतिदिन सामने आ रहे है.

गौरतलब है कि परीक्षार्थियों को शहर की जानकारी दस दिन पहले ही एसएमएस के जरिए देने की तैयारी रही, यहां तक कि परीक्षार्थी भी इस तिथि का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब यह तिथि 20 जून कर दी गई है. सूत्रों की माने तो महाराष्ट्र से आने वालों के लिए सख्ती और ज्यादा बढ़ा दी गई है, ऐसे में आने वाली कठिनाईयों को देखते ही 11 अप्रेल की परीक्ष्ज्ञा को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है. एमपीपीएससी की परीक्षा में तीन लाख परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे, सबसे ज्यादा परीक्षार्थी इंदौर के है, जिसके चलते यहां पर 99 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बढ़ते कोरोना के कारण फिर आगे बढ़ सकती है अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रिलीज डेट

देश में खतरनाक हुआ कोरोना संक्रमण, फिर सामने आये 50 हजार से ज्यादा नये केस

कोरोना संक्रमण से बदतर हो रही देश की स्थिति चिंता का विषय: केंद्र सरकार

कोरोना ने बढ़ाई स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंता, देश के 10 जिलों में सबसे ज्यादा मामले मिल रहे

Leave a Reply