विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण में बंगाल में 80.43 प्रतिशत और असम में 74.69 प्रतिशत हुआ मतदान

विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण में बंगाल में 80.43 प्रतिशत और असम में 74.69 प्रतिशत हुआ मतदान

प्रेषित समय :19:31:12 PM / Thu, Apr 1st, 2021

नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शाम 7 बजे तक असम में 74.69 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल में 80.43 प्रतिशत मतदान हुआ. चुनाव आयोग के अनुसार असम में रंगिया, नौगांव, कटलीचेरा, कमालपुर, जमुनामुख, होजाई, हावड़ाघाट, हलियाकांडी, बोकाजन और बरहामपुर में सबसे ज्यादा मतदान दर्ज किया गया है.

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल और असम में आज विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. पश्चिम बंगाल के 4 जिलों की 30 सीटों पर मतदाता वोट डालकर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद कर चुके हैं.

आज जहां-जहां मतदान हुआ है, उनमें नंदीग्राम सबसे हॉट सीट है क्योंकि यहां से टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी चुनावी मैदान में हैं. वहीं इस सीट पर कभी ममता के ही सेनापति रहे शुभेंदु अधिकारी उन्हें टक्कर दे रहे हैं. पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर की 9-9 सीट, बांकुड़ा की आठ और दक्षिण 24 परगना की चार सीटों पर वोटिंग हुई है.

वहीं असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 39 सीटों पर मतदान हुआ. कुल 345 उम्मीदवार इस चरण के चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इनमें से 26 महिला उम्मीदवार हैं. आज की वोटिंग में असम के 5 मंत्रियों, विधान सभा के डिप्टी स्पीकर और कुछ अहम विपक्षी नेताओं के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो चुका है. महागठबंधन से जुड़ी कांग्रेस 28 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि एआईयूडीएफ 7 और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट 4 सीटों पर मैदान में है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम चुनाव: PM मोदी ने उठाया 'गमोसा अपमान' का मुद्दा, कहा- कांग्रेस को इसकी सजा मिलेगी

असम चुनाव: PM मोदी ने उठाया 'गमोसा अपमान' का मुद्दा, कहा- कांग्रेस को इसकी सजा मिलेगी

ममता बैनर्जी का बड़ा आरोप: बोली- चुनाव आयोग बना बीजेपी का प्रवक्ता, एक शब्द बोलूंगी तो पूरा बंगाल उठ खड़ा होगा

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल चुनाव- असली मुद्दे हवा हुए, सबको केवल जीत चाहिए!

चुनावी वादों पर मद्रास हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी, कहा चुनाव जीतने पर वादे पूरे भी करें प्रत्याशी

Leave a Reply