अभिमनोजः ’प्याज’ का रेट कम करने को बोला, क्लर्क ने ’ब्याज’ टाइप कर दिया!

अभिमनोजः ’प्याज’ का रेट कम करने को बोला, क्लर्क ने ’ब्याज’ टाइप कर दिया!

प्रेषित समय :10:12:19 AM / Fri, Apr 2nd, 2021

नजरिया. मोदी सरकार ने छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दरें घटाने के अपने आदेश को भूल से जारी हुआ आदेश करार देते हुए 24 घंटे से भी कम समय में वापस ले लिया, जिसके बाद लगातार व्यंग्यबाण चलाए जा रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने बुधवार को वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही के लिए छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा की थी, परन्तु गुरुवार सवेरे ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे भूल से जारी हुआ आदेश करार देते हुए रद्द कर दिया और कहा कि ब्याज दरें पहले की तरह ही बनी रहेंगी.

इसके बाद मजेदार प्रतिक्रियाएं आने लगी....

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने लिखा- ’प्याज’ का रेट कम करने को बोला.... क्लर्क ने ’ब्याज’ टाइप कर दिया!

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा- मैं तो समझ नहीं पा रही हूं कि ये सरकार है या सर्कस चल रहा है नई दिल्ली में?

तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया- एक बार फिर शर्मिंदगी, क्योंकि मो-शा (मोदी-शाह) चुनावी रैलियों में ट्रकों से पंखुड़ियां फेंकने और अप्रैल फूल के चुटकुलों वाले झूठे वादे करने में व्यस्त हैं.

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया- क्या वाकई सरकार की स्कीम पर ब्याज दरें घटाने का फैसला भूल से हुआ? या फैसला वापस लेने की समझ चुनाव के कारण आयी है?

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने लिखा- सबसे बड़ा अप्रैल फूल का चुटकुला क्या है? ये कि छोटी बचत की स्कीम पर घटाई गई ब्याज दरों का फैसला भूल से लिया गया था? या ये कि निर्मला सीतारमण देश की वित्त मंत्री हैं?

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सवालिया निशान लगाया- माननीय वित्त मंत्री जी, आप सर्कस चला रही हैं या सरकार? लोग अर्थव्यवस्था का हाल समझ सकते हैं, जब करोड़ों लोगों को प्रभावित करने वाला फैसला भूल से लिया जाता है. बतौर वित्त मंत्री आप पद पर बने रहने का अधिकार खो चुकी हैं!

सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट किया- सरकार ने बैंक में जमा आपकी छोटी छोटी बचत पर ब्याज दर घटा दी, यानी छोटे खातदारों का पैसा सस्ते में लेकर अडानी, अंबानी जैसे पूंजीपतियों की तिजोरी भरेंगे, फिर एनपीए घोषित कर माफ कर देंगें. अब इस देश का भगवान ही मालिक है!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि- पेट्रोल-डीजल पर तो पहले से ही लूट थी, चुनाव खत्म होते ही मध्यम-वर्ग की बचत पर फिर से ब्याज कम करके लूट की जाएगी. जुमलों की झूठ की, ये सरकार जनता से लूट की!

सियासी सयानों का मानना है कि अभी विधानसभा चुनावों के कारण भले ही यह सरकारी तीर वापस तरकस में चला गया हो, लेकिन आने वाले समय में यह आम आदमी की बचत पर वार करके घायल जरूर करेगा? 

https://twitter.com/i/status/1377650924580040705

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सरकार ने लगायी आठवीं कक्षा तक के छात्रों को स्कूल बुलाने पर रोक

शास्त्रीय नृत्यकारों से अंतरंग संवाद’ पुस्तक का दिल्ली में हुआ लोकार्पण

क्या केजरीवाल के पर कतरेगा दिल्ली राजधानी क्षेत्र संशोधन विधेयक?

दिल्ली में गर्मी ने तोड़ा 76 वर्ष का रिकार्ड, पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश का अलर्ट

दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के आईसीयू में लगी आग, बचाये गये 50 से ज्यादा मरीज

ऋषभ पंत होंगे आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

दिल्ली के पूर्व भाजपा उपाध्यक्ष ने की खुदकुशी, पार्क की ग्रिल से फंदे में लटका हुआ मिला शव

Leave a Reply