छत्तीसगढ़: सरिये के दाम फिर रिकार्ड ऊंचाई पर, हफ्ते भर में तीन हजार रुपये बढ़े

छत्तीसगढ़: सरिये के दाम फिर रिकार्ड ऊंचाई पर, हफ्ते भर में तीन हजार रुपये बढ़े

प्रेषित समय :14:47:57 PM / Sat, Apr 3rd, 2021

रायपुर. अगर आप अपना आशियाना बनाने का सपना देख रहे है तो आपके लिए चिंता बढ़ाने वाली खबर है कि आपका घर बनाने का सपना और महंगा हो गया है. पिछले दिनों सीमेंट की कीमतों में आई तेजी के बाद अब आयरनओर की कीमतों में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी के साथ ही बाजार में बढ़ी मांग के चलते सरिया की कीमतों में तेजी आ गई है.

एक बार फिर से सरिया रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंचने लगा है. शुक्रवार दो अप्रैल को सरिया रिटेल में 57,200 रुपये प्रति टन पहुंच गया. साथ ही फैक्ट्रियों में भी सरिया 54 हजार रुपये प्रति टन बिक रहा है. क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में सरिया की कीमतों में और तेजी के संकेत बने हुए है. आयरन ओर की बढ़ी हुई कीमतों के साथ ही सरिया की कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे मुख्य कारण सट्टेबाजी है. उद्योगपतियों द्वारा भी शुरू से ही सट्टेबाजी का विरोध किया जाता रहा है.

जनवरी में 58 हजार रुपये प्रति टन पहुंचा था सरिया

इस साल की शुरूआत में ही जनवरी पहले हफ्ते में सरिया की कीमत 58 हजार रुपये प्रति टन पहुंच गया था. हालांकि बाद में कीमतों में धीरे-धीरे गिरावट शुरू हुई है और 47 हजार रुपये प्रति टन तक पहुंच गया. अब एक बार फिर से इसकी कीमतों में तेजी शुरू हो गई है.

सीमेंट के दाम 15 रुपये बढ़ोतरी की तैयारी

कारोबारी सूत्रों का कहना है कि अगले हफ्ते से यानि पांच अप्रैल से सीमेंट की कीमतों में कंपनियां 10 से 15 रुपये प्रति बोरी बढ़ाने की तैयारी कर रही है. कीमतें बढऩे के बाद सीमेंट 275 रुपये से बढ़कर 285 से 290 रुपये हो जाएगी. बताया जा रहा है कि यह बढ़ोतरी मालभाड़े में की गई बढ़ोतरी के नाम पर किया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव समेत 15 जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू

छत्तीसगढ़ में अब महुआ से शराब नहीं, अब बनाया जाएगा लड्डू और चाकलेट

छत्तीसगढ़: सरकार ने तय की शराब रखने की सीमा, 5 लीटर से ज्यादा नहीं रख सकेंगे

छत्तीसगढ़: घर के बाहर मास्क पहनकर नहीं निकले तो 500 रुपये जुर्माना, सरकार ने लिया फैसला

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पार्टी में राहुल गांधी सभी की पसंद, बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़: नारायणपुर में माओवादियों ने ब्लास्ट कर बस को उड़ाया, 5 जवान शहीद

Leave a Reply