छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद 15 जवान लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद 15 जवान लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

प्रेषित समय :09:17:35 AM / Sun, Apr 4th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर हुई सुरक्षा बलों और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़ में अभी भी 15 जवानों के लापता होने की जानकारी सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है.

गौरतलब है कि शनिवार को नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुए इस एनकाउंटर में 5 जवान शहीद हुए हैं, जबकि 30 जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों में से 23 को बीजापुर में एडमिट करवाया गया है, जबकि 7 को रायपुर ले जाया गया है. वहीं एनकाउंटर में 9 नक्सिलयों के मारे जाने की भी खबर है

इससे पहले राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक ओपी पाल ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की रात बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर और पामेड़ से तथा सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से लगभग दो हजार जवान शामिल थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के करीब नक्सलियों की पीएलजीए बटालियन तथा तरेज़्म के सुरक्षा बलों के मध्य मुठभेड़ हुई.

मुठभेड़ तीन घंटे से अधिक समय तक चली. पाल ने बताया कि मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान, बस्तरिया बटालियन के दो जवान तथा डीआरजी के दो जवान शहीद हुए हैं. इस दौरान 30 जवान घायल हुए हैं. घायल जवानों में से सात जवानों का रायपुर के अस्पताल में तथा 23 जवानों का इलाज बीजापुर के अस्पताल में किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: सरिये के दाम फिर रिकार्ड ऊंचाई पर, हफ्ते भर में तीन हजार रुपये बढ़े

छत्तीसगढ़ में किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में पटवारी पर लगाया रिश्वत लेकर काम न करने का आरोप

छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव समेत 15 जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू

छत्तीसगढ़ में अब महुआ से शराब नहीं, अब बनाया जाएगा लड्डू और चाकलेट

छत्तीसगढ़: सरकार ने तय की शराब रखने की सीमा, 5 लीटर से ज्यादा नहीं रख सकेंगे

छत्तीसगढ़: घर के बाहर मास्क पहनकर नहीं निकले तो 500 रुपये जुर्माना, सरकार ने लिया फैसला

Leave a Reply