छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: अब तक 22 जवानों के शव बरामद, एक जवान अभी भी लापता

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: अब तक 22 जवानों के शव बरामद, एक जवान अभी भी लापता

प्रेषित समय :12:59:00 PM / Sun, Apr 4th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में अब तक 22 जवानों के शव बरामद किए जा चुके हैं. वहीं एक जवान अभी भी लापता हैं. इस हमले में कुल 32 जवान घायल हुए हैं, जिसमें 25 जवानों का इलाज बीजापुर अस्पताल में हो रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस ने 9 नक्सली के मारे जाने का भी दावा किया है. साथ ही पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव भी बरामद किया है.

शुक्रवार की रात बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर, सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से लगभग दो हजार जवान शामिल थे.

मुठभेड़ को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बातचीत कर हालात की ताजा जानकारी ली और सीआरपीएफ महानिदेशक को निर्देश दिए कि वे तत्काल छत्तीसगढ़ जाएं. केंद्रीय गृह मंत्री ने इस मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के प्रति श्रद्धा श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि देश उनके बलिदान को कभी भुला नहीं पाएगा. हम शांति और विकास के दुश्मनों से लगातार लड़ते रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों के शहीद होने पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा. उन्होंने ट्वीट में कहा कि मेरी संवेदनाएं छत्तीसगढ़ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद होने वाले जवानों के परिवारों के साथ हैं. वीर शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद, 3 नक्सली भी मारे गए

छत्तीसगढ़: सरिये के दाम फिर रिकार्ड ऊंचाई पर, हफ्ते भर में तीन हजार रुपये बढ़े

छत्तीसगढ़ में किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में पटवारी पर लगाया रिश्वत लेकर काम न करने का आरोप

छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव समेत 15 जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू

छत्तीसगढ़ में अब महुआ से शराब नहीं, अब बनाया जाएगा लड्डू और चाकलेट

छत्तीसगढ़: सरकार ने तय की शराब रखने की सीमा, 5 लीटर से ज्यादा नहीं रख सकेंगे

छत्तीसगढ़: घर के बाहर मास्क पहनकर नहीं निकले तो 500 रुपये जुर्माना, सरकार ने लिया फैसला

Leave a Reply