तालीबानी ठिकानों पर अफगान एयरफोर्स की बमबारी, 24 घंटे में 75 आतंकी ढेर

तालीबानी ठिकानों पर अफगान एयरफोर्स की बमबारी, 24 घंटे में 75 आतंकी ढेर

प्रेषित समय :18:29:20 PM / Sun, Apr 4th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान आतंकियों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की है. कंधार प्रांत में तालिबान के ठिकानों पर अफगानिस्तान की एयरफोर्स ने हवाई हमला किया है. पिछले 24 घंटे से चल रही इस कार्रवाई में 75 से अधिक तालिबानी आतंकी मारे जा चुके हैं. एयरस्ट्राइक में मरने वालों में तालिबान के प्रमुख कमांडर सरहादी भी शामिल है. एयरफोर्स की कार्रवाई में टैंक समेत आतंकियों के कई वाहन नष्ट किए गए हैं.

शनिवार को शुरू हुई कार्रवाई

अफगानिस्तान के मीडिया आउटलेट तोलो न्यूज के मुताबिक अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटे के अंदर 75 तालिबान लड़ाके मारे गए हैं जबकि 12 घायल हैं. इस दौरान शाह वली कोट जिले में कार्रवाई के दौरान विस्फोटकों से भरे एक वाहन को टारगेट पर पहुंचने से पहले ही नष्ट कर दिया गया. मंत्रालय ने बताया कि शनिवार को कंधार के अरगानदाब औऱ पंजवाई जिले में तालिबान लड़ाकों के ठिकानों की जानकारी मिलने के बाद एयरफोर्स ने कार्रवाई शुरू की थी.

शांति प्रक्रिया पर खतरा

अफगानिस्तान में हिंसा में आ रही तेजी ने देश में तालिबान के साथ चल रही शांति प्रक्रिया को लेकर सवाल खड़े कर दिये हैं. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समय में शुरू हुई शांति प्रक्रिया के तहत अमेरिकी सेनाओं के एक मई तक अफगानिस्तान छोड़ देने पर सहमति बनी थी, लेकिन ऐसा हो पाना संभव नहीं लग रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 1 मई तक सैनिकों की वापसी को बहुत कठिन कहा है. अमेरिकी सैनिकों की वापसी न होने पर तालिबान ने फिर से हमले तेज करने की धमकी दी है. तालिबान ने कहा है कि इसकी सारी जिम्मेदारी अमेरिकी प्रशासन पर होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बरसाना में मंगलवार को खेली जाएगी विश्वप्रसिद्ध लठामार होली

विश्व उपभोक्ता दिवसः टेकलिंग प्लास्टिक पॉल्यूशन- प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें!

विश्व उपभोक्ता दिवसः प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट के लिये वैश्विक समन्वय आवश्यक

Leave a Reply