पुलिस ने जम्मू से गिरफ्तार किया इस्लामिक स्टेट का कमांडर, आतंकी हमले की साजिश नाकाम

पुलिस ने जम्मू से गिरफ्तार किया इस्लामिक स्टेट का कमांडर, आतंकी हमले की साजिश नाकाम

प्रेषित समय :08:02:20 AM / Mon, Apr 5th, 2021

श्रीनगर. जम्मू से इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर के कमांडर को गिरफ्तार कर आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया है. जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि मलिक उमैर उर्फ अब्दुल्ला को जम्मू पुलिस के विशेष अभियान दल ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर झज्जर कोटली से गिरफ्तार किया. वह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपोरा गांव का रहने वाला है.

सिंह ने कहा कि पुख्ता सूचना के आधार पर शाम सात बजे के करीब उसे गिरफ्तार किया गया, उसके पास से आठ कारतूस और 1.13 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. उसे गिरफ्तार कर उसके संगठन द्वारा आतंकवादी हमले को अंजाम देने की कोशिश को विफल कर दिया गया है.

पुलिस अधिकारी के अनुसार एक आतंकवादी कमांडर के आने की संभावना संबंधी सूचना मिलने पर पुलिस ने झज्जर कोटली में तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, उसका पीछा करके उसे पकड़ लिया गया. उसके बैग से एक पिस्तौल और नकद रुपए बरामद किए गए

सिंह ने बताया कि यह व्यक्ति आईएसजेके का कमांडर निकला, जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि केन्द्र शासित क्षेत्र में आतंकवादी हमला करने के लिए उसे हथियार और नकद रुपए मिले हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

21 मार्च से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया श्रीनगर का बादामवाड़ी गार्डन

श्रीनगर के लावापोरा में सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद

जेएंडके: श्रीनगर दौरे पर पहुंचे 24 देशों के राजनयिक, अनुच्छेद 370 हटने के बाद तीसरी बार हुआ दौरा

Leave a Reply