छत्तीसगढ़: रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन, बढ़े कोरोना के नए मामले

छत्तीसगढ़: रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन, बढ़े कोरोना के नए मामले

प्रेषित समय :17:22:30 PM / Wed, Apr 7th, 2021

रायपुर. कोरोना वायरस के बढ़ते नए मामलों की देखते हुए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 10 दिन का लॉकडाउन लगने वाला है. यह लॉकडाउन 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक रहेगा. इस दौरान रायपुर जिले की सभी सीमाएं पूरे तरीके से सील रहेंगी. सिर्फ मेडिकल दुकानों को निर्धारित समय में खोलने की अनुमति होगी.

मेडिकल दुकान संचालक मरीजों के लिए दवाओं की होम डिलीवरी कर सकेंगे. सभी धार्मिक, सांस्कृतिक और पर्यटन स्थल आम जनता के लिए बंद रहेंगे. संपूर्ण जिले की शराब की दुकानें बंद रहेंगी. सभी प्रकार की सभा, जुलूस और सामाजिक, धार्मिक तथा राजनीतिक आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा.

पेट्रोल पंप सिर्फ सरकारी वाहनों,एटीएम कैश वैन, अस्पताल मेडिकल इमरजेंसी से संबंधित निजी वाहन और अति आवश्यक कार्य में लिप्त वाहनों को ही पेट्रोल दे सकेंगे. इनके अलावा बाकि सभी के लिए पेट्रोल की सुविधा बंद रहेगी. दूध पार्लर वालों को सुबह में 6 बजे से 8 बजे तक और शाम में 5 से 6:30 बजे तक ही दूध बांटने की अनुमति रहेगी.

न्यूजपेपर बांटने वालों के लिए भी समय तय किया गया है. एलपीजी गैस सिलेंडर की एजेंसी केवल टेलीफोनिक या ऑनलाइन आर्डर ले सकेंगी. औद्योगिक संस्थाएं और निर्माण इकाइयां अपने कैंपस के भीतर ही मजदूरों को रखकर आवश्यक व्यवस्था करते हुए उद्योगों का संचालन और निर्माण कार्य करेंगे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि अस्पताल प्रबंधन बीमारी की गंभीरता के आधार पर मरीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराएं. राज्य में जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह कोरोना संक्रमण की गंभीरता के हिसाब से मरीजों को अस्पतालों में बिस्तर उपलब्ध कराएं न कि सिफारिश या दबाव में.

बघेल ने कहा कि मरीजों को किसी सिफारिश या दबाव के आधार पर बिस्तर नहीं उपलब्ध कराएं जाए जिससे केवल जरूरतमंद मरीजों को ही बिस्तर उपलब्ध हो सकेंगे और अनावश्यक रूप से कोई बिस्तर नहीं ले सकेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड टीकाकरण तेजी से हो रहा है और कोरोना संक्रमण जांच की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही है. उन्होंने कहा, राज्य में संक्रमण की दर और रोज हो रही मौतें चिंताजनक है. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अनावश्यक रूप से घरों से न निकलें और कोविड दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव समेत 15 जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू

जबलपुर-रायपुर इंटरसिटी ट्रेन चलाने का प्रस्ताव, जबलपुर में मेमो ट्रेन चलाने के लिए स्टाफ की ट्रेनिंग शुरू

छत्तीसगढ़ : रायपुर वायर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची, करोड़ों का नुकसान

छत्तीसगढ़: नक्सलियों की डिमांड- कमांडो राकेश सिंह उनके पास, छोडऩे के लिए रखी ये शर्त

छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा में नक्सलियों ने बिछा रखे हैं लैंड माइंस, संकट में दर्जनों गांव के लोग

राहुल गांधी का आरोप - छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान की योजना सही ढंग से नहीं बनाई गई

गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के लिये रवाना, घटना स्थल का भी करेंगे दौरा

एमपी की महाराष्ट्र से लगी सभी सीमाएं सील, छत्तीसगढ़ से आवागमन भी बंद होगा

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: अब तक 22 जवानों के शव बरामद, एक जवान अभी भी लापता

Leave a Reply