ब्रिटेन में सार्वजनिक स्थलों पर जाने के लिये जारी किये जायेंगे कोरोना पासपोर्ट

ब्रिटेन में सार्वजनिक स्थलों पर जाने के लिये जारी किये जायेंगे कोरोना पासपोर्ट

प्रेषित समय :13:12:07 PM / Wed, Apr 7th, 2021

लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खोलने के लिए कई कदमों की घोषणा करने वाले हैं, जिनमें मैच के दौरान और नाइट क्लब में जमावड़े के लिए कथित कोविड पासपोर्ट का प्रावधान भी शामिल हो सकता है.

उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री सोमवार को इन कदमों की घोषणा करेंगे. वहीं जॉनसन ने रविवार को ईस्टर के मौके पर दिए संदेश में कहा कि कोविड-19 की वजह से मुश्किल भरा साल रहने के बाद बेहतर समय आने वाला है. प्रधानमंत्री द्वारा सोमवार को की जाने वाली घोषणाओं में आने वाले महीनों में प्रायोगिक कार्यक्रमों की विस्तृत रूप रेखा होने की उम्मीद है, जिसमें बताया जाएगा कि कैसे ये आयोजन लोगों को सभागारों आदि में आने में मदद करेंगे जो करीब एक साल से बंद हैं.

पायलट योजना के तहत कोविड-स्थिति प्रमाण पत्र शामिल है, जिसका इस्तेमाल लंदन के विम्बले स्टेडियम में होने वाले फुटबॉल एफए कप के फाइनल कप में होने की उम्मीद जिसमें शामिल होने के लिए स्मार्टफोन ऐप या कागज पर तैयार प्रमाणपत्र का प्रावधान किया जा सकता है.

पीएम जॉनसन की कार्ययोजना के तहत 21 जून तक सभी पाबंदियों को वापस लेने की योजना है और इसके तहत मई के मध्य तक परीक्षण किए जाने का प्रस्ताव है. कैबिनेट कार्यालय मंत्री माइकल गोव ने कहा कि टीकाकरण शक्तिशाली हथियार है लेकिन यह कभी शत प्रतिशत सुरक्षा नहीं दे सकता. इसलिए जीवन को सामान्य ढर्रे पर तेजी से और सुरक्षित तरीके से लाने के लिए हर संभावना पर विचार करने की जरूरत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन नियंत्रण से बाहर हो रहा है.

ब्रिटेन, की ब्रेग्जिट से मुसीबत बढ़ी, ईयू को निर्यात में आई 68 फीसदी की गिरावट

ब्रिटेन की सट्टा कंपनी का दावा: कमला हैरिस हो सकती हैं अमेरिका की अगली राष्ट्रपति

अप्रैल के आखिर में भारत की यात्रा पर आयेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

Leave a Reply