मुंबई में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी के चलते 25 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर हुये बंद

मुंबई में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी के चलते 25 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर हुये बंद

प्रेषित समय :11:05:45 AM / Fri, Apr 9th, 2021

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच मुंबई में वैक्सीन की कमी के चलते 71 में से 25 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़े हैं. कमी की वजह से 120 में से 91 सेंटर में वैक्सीनेशन कायज़्क्रम रद्द होने की खबर है. इनमें कुछ सरकारी सेंटर भी हैं.

महाराष्ट्र में मुंबई सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है. वहां भी वैक्सीन की किल्लत हो गई है. मुंबई में सिर्फ 40 से पचास हजार वैक्सीन की डोज बची है. हालांकि आज देर शाम तक एक लाख 86 हजार नई डोज मुंबई पहुंच सकती हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के स्वास्थय मंत्री राजेश टोपे ने कल कहा था कि राज्य में वैक्सीन की भारी कमी है, बावजूद इसके केंद्र सरकार ने राज्य को वैक्सीन की सिर्फ साढ़े सात लाख डोज ही दी हैं. टोपे ने दावा किया कि जबकि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और हरियाणा जैसे राज्यों को इससे ज्यादा वैक्सीन की डोज दी गई हैं.

राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र के साथ भेदभाव हो रहा है, वो भी ऐसे समय जब महाराष्ट्र में कोरोना सबसे तेजी से बढ़ रहा है और हमारे पास एक्टिव मरीजों की संख्या भी ज्यादा है. हमें कम वैक्सीन क्यों दी जा रही हैं?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वैक्सीनेशन को लेकर केन्द्र व राज्य सरकारों के बीच टकराव, महाराष्ट्र ने कहा कि टीके की कमी है, केन्द्र ने इसे नाकामी बताया

महाराष्ट्र: मुंबई पुलिस की रिपोर्ट में आरोप, परमबीर सिंह ने सचिन वाजे को दी थी शह

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में होंगे आईपीएल मुकाबले

नागपुर-मुंबई में व्यापारियों ने महाराष्ट्र सरकार के बंद के आदेश के खिलाफ किया प्रदर्शन

महाराष्ट्र सरकार सुको पहुंची, अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश को दी चुनौती

Leave a Reply