Mahindra ने की सितंबर तक XUV700 को लॉन्‍च करने की घोषणा

Mahindra ने की सितंबर तक XUV700 को लॉन्‍च करने की घोषणा

प्रेषित समय :10:01:01 AM / Sun, Apr 11th, 2021

नई दिल्‍ली. Mahindra Group की ऑटोमोटिव कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी का ब्रांड नाम घोषित कर दिया है. कंपनी ने बताया कि W601 प्‍लेटफॉर्म पर बनी नई एसयूवी XUV700 के नाम से आएगी. XUV700 एक नई, ऑथेंटिक, ग्लोबल एसयूवी होगी, जो एसयूवी सेगमेंट एक नया बेंचमार्क सेट करेगी. इसकी साई-फाई टेक्‍नोलॉजी, शानदार परफॉर्मेंस और फर्स्ट-इन-क्लास फीचर्स उपभोक्ताओं के दिलों की धड़कनों को बढ़ा देंगे. XUV700 वर्ल्‍ड क्‍लास सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी, जो महिंद्रा की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता का एक प्रमाण होगी.

XUV700 डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन के साथ मैनुअल एवं ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी. इसमें ऑप्शनल ऑल व्हील ड्राइव विकल्प भी मिलेगा. ब्रांड नाम की घोषणा पर बोलते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के सीईओ, ऑटोमोटिव डिवीजन, विजय नाकरा ने कहा कि XUV700 महिंद्रा से पेश की जाने वाली एक बहुप्रतीक्षित एसयूवी है। नए W601 प्‍लेटफॉर्म पर निर्मित XUV700 महिंद्रा एसयूवी के अगली कड़ी की शुरुआत करेगी.

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चीफ ऑफ ग्लोबल प्रोडक्ट डेवलपमेंट, आर वेलुसामी ने कहा कि एक युवा और उमंग से भरपूर टीम ने नई XUV700 को तैयार किया है. XUV पोर्टफोलियो ने हमेशा से बाजार में हलचल मचाई है और XUV500 एवं XUV300 जैसे मॉडल्स के साथ एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है. XUV700 को पूरी दुनिया के एक्‍सपर्ट पार्टनर के साथ मिलकर नए ग्‍लोबल एसयूवी प्‍लेटफॉर्म W601 पर तैयार किया गया है. XUV700 को वित्‍त वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही में लॉन्च होने की संभावना है. इसका निर्माण कंपनी के महाराष्ट्र के चाकण स्थित विनिर्माण संयंत्र में किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

होंडा ने लॉन्च की सेल्फ ड्राइविंग कार, फीचर्स के मामले में Tesla को देती है टक्कर

नए अवतार में आ रही है सस्ती बाइक, ज्यादा माइलेज के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

आ रहा है Maruti Swift का नया अवतार, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Leave a Reply