आईपीएल : हैदराबाद को 188 रन का लक्ष्य, नीतीश और राहुल की फिफ्टी, अफगानी बॉलर राशिद और नबी को 2-2 विकेट

आईपीएल : हैदराबाद को 188 रन का लक्ष्य, नीतीश और राहुल की फिफ्टी, अफगानी बॉलर राशिद और नबी को 2-2 विकेट

प्रेषित समय :21:32:13 PM / Sun, Apr 11th, 2021

चेन्नई. आईपीएल 2021 सीजन का तीसरा मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा है. हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 187 रन बनाए.

नीतीश राणा ने आईपीएल में 12वीं और राहुल त्रिपाठी ने छठी फिफ्टी लगाई. नीतीश 56 गेंदों पर 80 रन की और त्रिपाठी ने 53 रन बनाकर आउट हुए. दिनेश कार्तिक ने आखिरी में 9 गेंदों पर 22 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इनके अलावा ्य्यक्र का कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और राशिद खान ने 2-2 विकेट लिए.

अच्छी शुरुआत मिलने के बाद केकेआर टीम ने 3 ओवर में 4 विकेट गंवा दिए. पहले 16वें ओवर में टी नटराजन ने राहुल त्रिपाठी को ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया. वे 29 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए. त्रिपाठी ने नीतीश के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 93 रन की पार्टनरशिप भी की.

इसके बाद 17वें ओवर में राशिद खान ने आंद्रे रसेल को मनीष पांडे के हाथों कैच कराया. 18वें ओवर में मोहम्मद नबी ने नीतीश और ओएन मोर्गन को लगातार 2 गेंदों पर पवेलियन भेजा. नीतीश 56 गेंदों पर 80 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, मोर्गन 2 रन ही बना सके. नबी के अलावा राशिद ने 2 विकेट लिए.

शुभमन-नीतीश ने कोलकाता को अच्छी शुरुआत दी

इससे पहले कोलकाता को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा. उन्हें राशिद ने गुगली पर क्लीन बोल्ड किया. वे 13 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन ने नीतीश के साथ पहले विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप की. इसके बाद नीतीश ने विजय शंकर की बॉल पर सिक्स लगाकर आईपीएल करियर की 12वीं फिफ्टी पूरी की.

दोनों टीम में विदेशी प्लेयर

कोलकाता टीम की प्लेइंग-11 में कप्तान ओएन मोर्गन के अलावा विदेशी प्लेयर पैट कमिंस, आंद्रे रसेल और शाकिब अल हसन को जगह मिली. वहीं, सनराइजर्स टीम में अफगानिस्तान के दो प्लेयर राशिद खान और मोहम्मद नबी के साथ जॉनी बेयरस्टो और कप्तान डेविड वॉर्नर विदेशी प्लेयर हैं.

हरभजन ने आईपीएल में तीसरी टीम के लिए डेब्यू किया

स्पिनर हरभजन सिंह अब तक टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं. अब उन्होंने कोलकाता टीम के लिए भी डेब्यू कर लिया है. भज्जी ने जब मुंबई टीम को छोड़ा था, तब तक आईपीएल का 3 खिताब जीत चुकी थी. 2018 में भज्जी ने चेन्नई टीम के लिए डेब्यू किया और इसी सीजन में टीम ने अपना तीसरा खिताब जीता था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी 7 विकेट से मात

आईपीएल: 7 रन पर चेन्नई ने दो ओवर में 2 विकेट गंवाए, दिल्ली केपिटल ने टास जीतकर फील्डिंग चुनी

आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया

Leave a Reply