आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया

आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया

प्रेषित समय :08:37:01 AM / Sat, Apr 10th, 2021

चेन्नई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के उद्घाटन मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को 2 विकेट से हरा दिया. मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ, ये पहली बार है जब आरसीबी ने सीजन का पहला मुकाबला अपने नाम किया है. इससे पहले 2007, 2017 और 2019 में बैंगलोर की टीम को सीजन का पहला मैच खेलते हुए हार का मुंह देखना पड़ा था.

मुम्बई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए बेंगलोर के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. बेंगलोर की ओर से एबी डिविलियर्स ने 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उनके अलावा ग्लैम मैक्सवेल ने 39 और कप्तान विराट कोहली ने 33 रनों की पारी खेली. मुम्बई की ओर से मार्को जेनसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. मुम्बई की टीम लगातार आठवें सीजन में अपने पहले मैच में हारी है.

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए मुम्बई ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 159 रन बनाए. उसके लिए क्रिस लिन ने सबसे अधिक 49 रन बनाए. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31, ईशान किशन ने 28 रनों का योगदान दिया.

बेंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने पांच विकेट लिए जबकि जेमिसन और सुंदर को एक-एक सफलता मिली. पटेल ने अंतिम ओवर में एक भी रन नहीं दिया जबकि तीन विकेट हासिल किए. इस ओवर में मुम्बई के कुल चार विकेट गिरे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल को जोर का झटका, टूर्नामेेंट के बीच टीम से अलग हो सकते है न्यूजीलैंड के चार खिलाड़ी

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में होंगे आईपीएल मुकाबले

आईपीएल पर कोविड-19 का साया, वानखेड़े स्टेडियम के 8 मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव

ऋषभ पंत होंगे आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

आईपीएल ने किया रतन टाटा की इस कंपनी से नया करार, बनाया आधिकारिक पार्टनर

धोनी ने बनाया गौतम बुद्ध की तरह लुक, आईपीएल से पहले मुंडवा लिया है सिर, जानें क्यों.?

आईपीएल 2022 के सीजन में दो और नई टीमें होंगी शामिल, बीसीसीआई का फैसला

Leave a Reply