आईपीएल : हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, राशिद और नबी को मौका, कोलकाता से हरभजन और शाकिब खेलेंगे

आईपीएल : हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, राशिद और नबी को मौका, कोलकाता से हरभजन और शाकिब खेलेंगे

प्रेषित समय :19:19:33 PM / Sun, Apr 11th, 2021

चेन्नई. आईपीएल 2021 सीजन का तीसरा मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में थोड़ी देर में खेला जाएगा. इस साल टूर्नामेंट में सिर्फ 2 विदेशी कप्तान हैं. केकेआर की कप्तानी इंग्लैंड के ओएन मोर्गन और एसआरएच की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर संभाल रहे हैं. पिछले सीजन में कोलकाता ने दोनों मैच में हैदराबाद को हराया था. स्क्र॥ की टीम इसी हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी.

हैदराबाद की टीम पिछले 5 सीजन से कंसिस्टेंट रही

पिछले 5 सीजन में आईपीएल की सबसे कंसिस्टेंट टीम रही सनराइजर्स हैदराबाद इस बार भी टाइटल की सबसे प्रबल दावेदारों में एक है. टीम की बैटिंग लाइनअप जितनी आक्रमक है, गेंदबाजी उतनी ही मजबूत. डेविड वॉर्नर की अगुआई में इस टीम की बैटिंग लाइनअप में बिग हिटर्स की भरमार है. केन विलियम्सन, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केदार जाधव और ऋद्धिमान साहा के पास काफी अनुभव है. वहीं, अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा ने भी पिछले सीजन में अच्छी बैटिंग की थी.

वॉर्नर लगातार 6 सीजन में 500+ रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज

2016 में दूसरी बार आईपीएल जीतने के बाद से हैदराबाद की टीम पिछले 5 सीजन में लगातार प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही है. 2015 से लेकर अब तक वॉर्नर टीम को फ्रंट से लीड करते नजर आए हैं. वे आईपीएल के लगातार 6 सीजन में 500+ रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. 2018 में वॉर्नर पर लगे एक साल के बैन की वजह से विलियम्सन ने टीम की कप्तानी की थी. टीम की कोर स्ट्रेंथ पहले से बनी हुई है. यही वजह रही कि टीम ने इस साल ऑक्शन में सिर्फ 3 प्लेयर खरीदे.

वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी ओपनिंग कर सकती है

बेयरस्टो के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वे टॉप ऑर्डर में वॉर्नर के साथ ओपनिंग में उतर सकते हैं. यह दोनों औसतन पहले 6 ओवर (पावरप्ले) में 60 रन बनाते हैं. वहीं, टीम का मिडिल ऑर्डर पिछले साल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया था. अनुभवी जाधव के आने से यह कमी दूर हुई है. हालांकि, मैच फिनिशर की कमी टीम को इस साल भी परेशान कर सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: 7 रन पर चेन्नई ने दो ओवर में 2 विकेट गंवाए, दिल्ली केपिटल ने टास जीतकर फील्डिंग चुनी

आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया

आईपीएल: आरसीबी के साथ होने वाले पहले मुकाबले में मुंबई की टीम में नजर नहीं आयेंगे डीकॉक

Leave a Reply