मुख्यमंत्री केजरीवाल का ऐलान: दिल्ली में भी लगाया जा रहा है वीकेंड कर्फ्यू

मुख्यमंत्री केजरीवाल का ऐलान: दिल्ली में भी लगाया जा रहा है वीकेंड कर्फ्यू

प्रेषित समय :13:28:32 PM / Thu, Apr 15th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना से खराब हुए हालात से निपटने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली में भी अब वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा रहा है. इस दौरान मॉल, जिम, स्पा सब बंद रहेगा. लेकिन आवश्यक कामों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में बेड की कमी नहीं है. ताजा डेटा के अनुसार 5000 से अधिक बेड खाली हैं. शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया जाएगा. जरूरी सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुसार हालात काबू में हैं. लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है.

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान साप्ताहिक बाजार बारी-बारी से खुलेंगे. शादी का सीजन है. इसके लिए पास जारी किए जाएंगे. दिल्ली में सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे. साथ ही रेस्तरां में सिर्फ पैकिंग की व्यवस्था की अनुमति दी जाएगी.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जनता से यह आग्रह किया कि वो महामारी के इस दौर में सरकार का सहयोग करें. उन्होंने कहा कि जनता से निवेदन है, कि अगर कुछ अस्पतालों में बेड भर गए हैं और आप आग्रह करते हैं कि उसी अस्पताल में ही जाना है तो उससे परेशानी बढ़ रही है. इस वक्त इतनी बड़ी महामारी में सबसे बड़ी प्राथमिकता बीमार व्यक्ति को उपचार दिलाना है और इसके लिए उसे कहीं न कहीं बेड मिलना चाहिए चाहे वह सरकारी अस्पताल हो या प्राइवेट. लोगों से अपील है कि अपनी पसंद के अस्पताल में ही बेड लेने की जिद ना करें.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि रोज मामले बढ़ते जा रहे हैं और इसको कंट्रोल करने के लिए आज एलजी साहब के साथ बैठक हुई है, सबने मिलकर फैसला लिया है कि वीकेंड में दिल्ली के अंदर कर्फ्यू लगाया जाएगा, वर्किंग दिनों के दौरान लोगों को काम पर जाना होता है, लेकिन वीकेंड पर लोग मनोरंजन के लिए निकलते हैं और ऐसे में चेन तोड़ने के लिए वीकेंड में कर्फ्यू लगाया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते, लेकिन सरकार ने मजबूरी में लागू की हैं कुछ पाबंदियां: सीएम केजरीवाल

दिल्लीवासियों को ऐसे लगेगा झटका, अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन से किया इनकार

केजरीवाल की पीएम मोदी को चिट्ठी, सभी को लगे कोरोना वैक्सीन, खत्म की जाए उम्र की सीमा

केजरीवाल सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार, विज्ञापनों पर खर्च करने की बजाये कर्मचारियों को दें सैलरी

केंद्र सरकार पर जमकर बरसे केजरीवाल, कहा- हम किसानों के साथ, इसीलिए दिल्ली को केंद्र नहीं बना सका जेल

अहमद पटेल के बेटे ने की अरविंद केजरीवाल से मुलाकात, अटकलों का बाजार हुआ गर्म

Leave a Reply