केजरीवाल की पीएम मोदी को चिट्ठी, सभी को लगे कोरोना वैक्सीन, खत्म की जाए उम्र की सीमा

केजरीवाल की पीएम मोदी को चिट्ठी, सभी को लगे कोरोना वैक्सीन, खत्म की जाए उम्र की सीमा

प्रेषित समय :17:57:29 PM / Mon, Apr 5th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चि_ी लिखी है. केजरीवाल ने अपनी चि_ी में प्रधानमंत्री से गुजारिश की है कि टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तो में छूट दी जाए, ताकि ज्यादा सेंटर खोले जा सकें. साथ ही वैक्सीन लेने के लिए 45 साल से ज्यादा उम्र होने की जो बाध्यता है, उसे खत्म कर दिया जाए, जिससे हर उम्र के लोगों को टीका लगाया जा सके.

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश में कोरोना के मामले बढऩे से नई चुनौती हमारे सामने है. ऐसो में हमें टीकाकरण अभियान को और तेजी से आगे बढ़ाना होगा. हमने प्रधानमंत्री से टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तो में छूट और टीकाकरण की उम्र सीमा बाध्यता हटाने की मांग की है. अगर नए सेंटर खोलने के नियमों को आसान किया जाता है और सभी को टीका लगाने की इजाजत दी जाती है, तो दिल्ली सरकार सभी दिल्लीवासियों को तीन महीने के अंदर टीका लगा सकती है.

अभी 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को दी जा रही वैक्सीन

देश में कोरोना वैक्सीन का तीसरा चरण एक अप्रैल से शुरू हुआ है. जिसमें 45 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन जा रही है. मार्च के बाद जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़े हैं. उसके बाद ये मांग लगातार उठ रही है कि सभी उम्र के लोगों को जल्दी से जल्दी कोरोना की वैक्सीन दी जाए. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार आयु सीमा हटाकर सभी के वैक्सीनेशन की अनुमति दे.

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

हाल के दिनों में देश में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं. रोजाना नए मामले अब एक लाख के आंकड़े पर पहुंच गए हैं. खासतौर से आठ राज्यों में कोरोना सबसे तेजी से बढ़ा है. जिसमें दिल्ली भी शामिल है. वहीं महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा नए मामले आ रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार, विज्ञापनों पर खर्च करने की बजाये कर्मचारियों को दें सैलरी

केंद्र सरकार पर जमकर बरसे केजरीवाल, कहा- हम किसानों के साथ, इसीलिए दिल्ली को केंद्र नहीं बना सका जेल

अहमद पटेल के बेटे ने की अरविंद केजरीवाल से मुलाकात, अटकलों का बाजार हुआ गर्म

क्या केजरीवाल के पर कतरेगा दिल्ली राजधानी क्षेत्र संशोधन विधेयक?

दिल्ली में चलेंगी 300 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक एसी बसें, केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान

क्या केजरीवाल की लोकप्रियता से डर गई है मोदी सरकार? जब द्रोपदी का चीरहरण होता है तो दुर्योधन हँसता है!

Leave a Reply