बैंक क्लर्क ने छुट्टी के लिए बनाए अद्भुत बहाने, अपनी ही पत्नी से रचाई 4 बार शादी

बैंक क्लर्क ने छुट्टी के लिए बनाए अद्भुत बहाने, अपनी ही पत्नी से रचाई 4 बार शादी

प्रेषित समय :17:51:23 PM / Fri, Apr 16th, 2021

ताइपे. ऑफिस से छुट्टियों के लिए लोग कैसे-कैसे बहाने बना सकते हैं, इसका एक बेहद अनोखा नमूना दिखा ताइवान में, जहां एक बैंक क्लर्क ने एक ही लड़की से शादी के लिए 4 बार छुट्टी ली. सिर्फ 37 दिनों के अंदर इस शख्स ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक दिया और फिर शादी कर ली. इस तरह शादी के नाम पर उसने 4 बार छुट्टियां ले लीं.

दरअसल ताइपे के एक बैंक में बतौर क्लर्क काम कर रहे शख्स ने जब शादी के लिए छुट्टी मांगी तो उसकी केवल 8 दिनों की छुट्टी अप्रूव हुई. इससे वो बेहद निराश हो गया और ज्यादा छुट्टी के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया. उसने ऑफिस में बताया कि उसका तलाक हो गया है और दुबारा शादी करने जा रहा है. इस तरह उसे फिर 8 दिनों की छुट्टी मिल गई. पर उसे इससे भी संतोष नहीं हुआ और उसने यही तरीका 4 बार अपनाया.

आरोपी ने हर बार बैंक और नियमों का हवाला देते हुए शादी के लिए छुट्टी का आवेदन किया. उसने ऐसा लगातार चार बार किया और तीन बार तलाक दिया. जब बैंक को उसकी कहानी पर शक हुआ, तो हकीकत सामने आई. इस बार बैंक ने पेड लीव देने से मना कर दिया, तो मामला कोर्ट में पहुंच गया. आरोपी ने बैंक के खिलाफ ताइपे सिटी लेबर ब्यूरो में शिकायत दर्ज की, जिसके आधार पर ब्यूरो ने बैंक पर करीब 700 डॉलर का जुर्माना भी लगाया.

हालांकि, बैंक ने इस फैसले के खिलाफ अपील दायर की है. उनका कहना है कि आरोपी द्वारा मांगी गईं छुट्टियां लेबर स्टैंडर्ड एक्ट के तहत नहीं हैं. उधर लेबर कमिश्नर ने भी माना कि बैंक क्लर्क ने छुट्टी के लिए जो किया है वो गलत है, लेकिन लेबर एक्ट में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है, जो किसी को छुट्टी लेने के लिए एक ही लड़की से दोबारा शादी करने से रोकता हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन ने तिब्बत सीमा के पास विश्व के सबसे ऊंचे रडार स्थल पर खोला 5जी सिग्नल बेस

विश्वनाथ मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश पर लगी पूरी तरह से रोक, मंगला आरती की बुकिंग भी बंद

विश्व स्वास्थ्य दिवस: पीएम मोदी ने प्रकट किया स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले लोगों के प्रति आभार

जबलपुर रादुविवि विश्वविद्यायल में छात्रों ने किया हंगामा, ऑन-लाइन परीक्षा की मांग

आज मनाया जा रहा है विश्व ऑटिज्म दिवस, जानें क्या है यह रोग

बरसाना में मंगलवार को खेली जाएगी विश्वप्रसिद्ध लठामार होली

विश्व उपभोक्ता दिवसः टेकलिंग प्लास्टिक पॉल्यूशन- प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें!

Leave a Reply