गृहमंत्री अमित शाह ने कहा राज्य चाहें तो लगा सकते हैं लॉकडाउन

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा राज्य चाहें तो लगा सकते हैं लॉकडाउन

प्रेषित समय :08:31:41 AM / Mon, Apr 19th, 2021

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि सरकार ने कोविड की दूसरी लहर की गंभीरता को किसी भी सूरत में न कम आंका और न ही ऐसा करने का उसका इरादा ही रहा है. उन्होंने लॉकडाउन की संभावना पर इसे राज्यों के विवेक पर छोडऩे का इशारा किया.

एक चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बात सिर्फ भारत की नहीं है, अन्य देशों में भी कोविड की अगली लहर कहीं ज्यादा खतरनाक साबित हुई है. दूसरे देशों की आबादी और वहां हुए नुकसान की तुलना अगर भारत की आबादी के हिसाब से करें तो हम यह बात दावे के साथ कह सकते हैं कि भारत ने कोविड से लडऩे में अपेक्षाकृत बेहतर किया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राज्य सरकारों मिलकर इस आपदा से लड़ना होगा. उन्होंने कहा देश में रेमडेसिवर दवा और ऑक्सीजन की कमी नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार हालात की समीक्षा कर रहे हैं. चुनावी रैलियों का बचाव करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने नए निर्देश दिए हैं, उसका पालन हो रहा है. पीएम की रैलियों में भी हर मानक का पालन हो रहा है.

पश्चिम बंगाल को लेकर अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी कम-से-कम 200 सीट जीतेगी. ध्रुवीकरण को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसा मीडिया में दिखता है और जय श्री राम का नारा सिर्फ धार्मिक नारा नहीं है, बल्कि यह पश्चिम बंगाल की जनता के दर्द को भी सामने लाता है. सीएएए-एनआरसी लागू होने पर अल्पंख्यकों के हितों की रक्षा किस तरह होगी, इस बारे में अमित शाह ने कहा कि यह सवाल तब पूछा जाना चाहिए जब यह अमल में आएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन, शनिवार को उपचुनावों की वोटिंग को छूट

एमपी के इंदौर, भोपाल, उज्जैन में 26 अप्रेल तक लॉकडाउन बढ़ाया, जबलपुर में बढऩे के आसार

योगी सरकार का निर्णय: रविवार के दिन पूरे उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन, बिना मास्क लगेगा एक हजार जुर्माना

Leave a Reply