मुंबई में बड़ा हादसा: विरार के कोविड अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से 13 मरीजों की मौत

मुंबई में बड़ा हादसा: विरार के कोविड अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से 13 मरीजों की मौत

प्रेषित समय :07:40:59 AM / Fri, Apr 23rd, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र स्थित मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार विरार वेस्ट स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में 15 पेशंट्स आईसीयू में थे, जिसमें से 13 की मौत हो गई. माना जा रहा है कि एसी में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी. बताया गया कि अस्पताल का आईसीयू सेकंड फ्लोर पर था. सुबह 3 बजे के करीब आग लगी.

अस्पताल के सीईओ दिलीप शाह ने कहा कि इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि अस्पताल में करीब 90 पेशेंट्स हैं. उन्होंने बताया कि जिन पेशेंट्स को ऑक्सीजन की जररूत है, उन्हें हम दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर रहे हैं. शाह ने बताया कि आईसीयू से कुछ आग जैसा गिरा और 1-2 मिनट में आग फैल गई. उन्होंने कहा कि अस्पताल में फायर सेफ्टी है. सीईओ ने दावा किया कि रात में अस्पताल में डॉक्टर थे. यह पूछे जाने पर कि कितने स्टाफ ड्यूटी पर थे, शाह ठीक-ठीक संख्या नहीं बता सके.

अस्पताल में लगी आग पर काबू पाने के लिए वसई विरार महानगर पालिका की 10 फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां लगी हुई थी. अस्पताल में मौजूद एक मरीज के साथ आए तीमारदार ने दावा कि एसी में शॉर्ट सर्किट से आग लगी. उन्होंने बताया कि आईसीयू में 15 पेशेंट थे. उन्होंने आशंका जताई की सभी की झुलसकर मौत हो गई होगी. तीमारदार ने बताया कि आईसीयू फुल था.

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही महाराष्ट्र में नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन रिसाव की घटना के कारण 24 मरीजों की मौत हो गई थी. कुछ तकनीकी कारणों से ऑक्सीजन का रिसाव हुआ और इसकी सप्लाई रुकने से वेंटिलेटर बेड पर रखे गए मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ दिया. जब यह घटना घटी, तब अस्पताल में करीब 150 मरीजों का ऑक्सीजन बेड पर तथा अन्य दो दर्जन से अधिक रोगियों का वेंटिलेटर बेड पर इलाज चल रहा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 मरीजों की मौत, 35 गंभीर

महाराष्ट्र की प्रियंका मोहिते बनी माउंट अन्नपूर्णा पर्वत चोटी पर तिरंगा लहराने वाली पहली भारतीय महिला

महाराष्ट्र में अब नहीं होगी 10वीं की परीक्षाएं, 12वीं के एक्जाम की तारीख बाद में होगी घोषित

बॉम्बे हाईकोर्ट का केंद्र को नोटिस, कहा- देश के 40% कोरोना केस महाराष्ट्र में तो उसे उतने ही इंजेक्शन मिलने का अधिकार

महाराष्ट्र : पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के 22 साल के भतीजे को वैक्सीन लगी तो ट्रोल हुए, कांग्रेस ने पूछा- आपके भतीजे फ्रंटलाइन वर्कर हैं क्या?

महाराष्ट्र के तमाम इलाकों से बड़े पैमाने पर मजदूरों का पलायन जारी

रेलवे ने तैयार किए 4002 कोविड कोच, महाराष्ट्र और दिल्ली से मांग

महाराष्ट्र से भेजे गये 50 प्रतिशत सैंपल्स की जीनोम जांच में मिला कोरोना का अत्यधिक संक्रामक इंडियन वेरिएंट

Leave a Reply