जिम्बाब्वे ने टी20 में पाकिस्तान को हराकर रचा इतिहास

जिम्बाब्वे ने टी20 में पाकिस्तान को हराकर रचा इतिहास

प्रेषित समय :10:34:50 AM / Sat, Apr 24th, 2021

हरारे। जिम्बाब्वे की टीम ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को सीरीज के दूसरे टी20 में 19 रन से हरा दिया. यह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला मौका है जब पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. इस जीत में पेसर ल्यूक जोंगवे का अहम योगदान रहा जिन्होंने मात्र 18 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा लेग स्पिनर रियान बर्ल ने 21 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए . पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 41 रन बनाए. इस मैच से पहले दोनों के बीच 15 टी20 मुकाबले खेले गए थे और सभी में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी.

हरारे में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिम्बाब्वे टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 118 रन ही बना सकी. ओपनर कामुनहुकानवे ने सर्वाधिक 34 रन का योगदान दिया जिन्होंने 40 गेंदों पर 4 चौके लगाए. पाकिस्तान के दानिश अजीज और मोहम्मद हसनैन ने 2-2 विकेट झटके जबकि फहीम अशरफ, अरशद इकबाल, हारिस रउफ और उस्मान कादिर को 1-1 विकेट मिला.

119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. बाबर आजम जरूर कुछ देर टिके रहे और वह टीम के 78 के स्कोर पर चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए. इसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवर में 99 रन तक ऑलआउट हो गई. आजम ने 45 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 41 रन बनाए. उनके अलावा दानिश अजीज ने 22 और मोहम्मद रिजवान ने 13 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान के बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के माता-पिता हुये कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

आईपीएल : राजस्थान को चेन्नई ने दिया 189 रन का टारगेट, सकारिया और मॉरिस ने सीएसके की आधी टीम को आउट किया

टी-20 वर्ल्ड कप के लिये भारत आयेगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम, केंद्र सरकार ने दी वीजा को मंजूरी

आईपीएल: आरसीबी के साथ होने वाले पहले मुकाबले में मुंबई की टीम में नजर नहीं आयेंगे डीकॉक

आईपीएल को जोर का झटका, टूर्नामेेंट के बीच टीम से अलग हो सकते है न्यूजीलैंड के चार खिलाड़ी

Leave a Reply