आईपीएल को जोर का झटका, टूर्नामेेंट के बीच टीम से अलग हो सकते है न्यूजीलैंड के चार खिलाड़ी

आईपीएल को जोर का झटका, टूर्नामेेंट के बीच टीम से अलग हो सकते है न्यूजीलैंड के चार खिलाड़ी

प्रेषित समय :15:57:04 PM / Thu, Apr 8th, 2021

मुम्बई. इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो गया है. टीम की कमान केन विलियम्सन को सौंपी गई है. वहीं ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमीसन और मिचेल सेंटनर भी न्यूजीलैंड स्क्वॉड में शामिल हैं. सीरीज का पहला टेस्ट 2 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा.

यूनाइटेड किंगडम के कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक भारत से आने वाले लोगों को कम से कम 10 दिन के लिए क्वारैंटाइन होना होगा. इसका मतलब यह है कि न्यूजीलैंड के यह चारों खिलाड़ी आईपीएल में फाइनल समेत सभी नॉकआउट मैच मिस कर सकते हैं. इससे मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स को झटका लग सकता है. विलियम्सन एसआरएच और बोल्ट मुंबई टीम का अहम हिस्सा हैं. पिछले सीजन में बोल्ट और बुमराह की जोड़ी ने मुंबई को 5वां खिताब दिलाया था. जेमीसन को इस साल त्ब्ठ ने 15 करोड़ रुपए में खरीदा था. नॉकआउंड राउंड की शुरुआत 25 मई से होगी. जबकि फाइनल मैच 30 मई को खेला जाएगा.

यूके के लिए गाइडलाइंस कुछ इस प्रकार हैं-

इंग्लैंड पहुंचने के बाद व्यक्ति को 2 कोरोना वायरस टेस्ट कराने होंगे, व्यक्ति जहां ठहरा है वहां उसे कम से कम 10 दिन के लिए क्वारैंटाइन होना होगा. यूके  ने जिन स्थानों पर ट्रैवल बैन कर रखा है उन देशों से व्यक्ति को एंट्री की इजाजत नहीं है हालांकि भारत इस लिस्ट में नहीं है. यह सभी नियम समय के मुताबिक बदलते रहेंगे. न्यूजीलैंड के खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल के लिए क्वारैंटाइन में ही हैं. ऐसे में देखने वाली बात यह भी है कि क्या इंग्लैंड का स्वास्थ्य विभाग बबल से बबल ट्रांसफर की इजाजत देती है या नहीं.

केन विलियम्स एसआरएच के मिडिल ऑर्डर की रीढ़-

विलियम्सन हैदराबाद के मिडिल ऑर्डर की रीढ़ हैं. विलियम्सन ने पिछले सीजन में अपने दम पर हैदराबाद के बैटिंग को संभाला था. उन्होंने 12 मैच में 45.28 की औसत और 133.75 के स्ट्राइक रेट से 317 रन बनाए थे. उनका बेस्ट स्कोर 67 रन का रहा. उन्होंने टूर्नामेंट में 3 फिफ्टी लगाई थी.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 3 न्यूकमर-

इंग्लैंड के लिए सीरीज में कीवी सिलेक्टर्स ने 3 न्यूकमर्स को भी शामिल किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले डेवोन कॉनवे, वेलिंग्टन के ऑलराउंडर रचिन रवींद्र और तेज गेंदबाज जैकब डफी को स्क्वॉड में शामिल किया गया है.

रवींद्र ने 18 साल की उम्र में पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला-

21 साल के रवींद्र को आने वाले समय के न्यूजीलैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक माना जा रहा है. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने वेलिंग्टन के लिए 18 साल की उम्र में डेब्यू किया था. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैच में 3 सेंचुरी और 9 हाफ सेंचुरी लगाई है. इसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड.. के लिए लगाया गया शतक भी शामिल है. पहले टेस्ट की शुरुआत 2 जून से और दूसरा मैच 10 जून से खेला जाएगा.

2 टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड टीम इस प्रकार है.

केन विलियमसन कप्तान, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंगए विल यंग.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल पर कोविड-19 का साया, वानखेड़े स्टेडियम के 8 मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव

ऋषभ पंत होंगे आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

आईपीएल ने किया रतन टाटा की इस कंपनी से नया करार, बनाया आधिकारिक पार्टनर

धोनी ने बनाया गौतम बुद्ध की तरह लुक, आईपीएल से पहले मुंडवा लिया है सिर, जानें क्यों.?

आईपीएल 2022 के सीजन में दो और नई टीमें होंगी शामिल, बीसीसीआई का फैसला

आईपीएल से पहले धोनी बौद्ध भिक्षुओं जैसे अवतार में नजर आए

9 अप्रेल से आईपीएल, फाइनल समेत प्ले-ऑफ अहमदाबाद में होगा, पहली बार कोई टीम घर में नहीं खेलेगी

हैदराबाद, राजस्थान और पंजाब ने आईपीएल आयोजन स्थल पर जताई आपत्ति

नए नाम और नए लोगो के साथ खेलेगी यह टीम अगला आईपीएल

Leave a Reply