उत्तराखंड में जोशीमठ के पास टूटा ग्लेशियर, 291 लोगों को बचाया गया

उत्तराखंड में जोशीमठ के पास टूटा ग्लेशियर, 291 लोगों को बचाया गया

प्रेषित समय :08:28:34 AM / Sat, Apr 24th, 2021

गोपेश्वर. उत्तराखंड में चीन की सीमा से लगे जोशीमठ के पास ग्लेशियर टूटने के बाद भारी बर्फबारी हुई. इस घटना पर बॉर्डर रोड टास्क फोर्स के कमांडर कर्नल मनीष कपिल ने बताया कि भारत-चीन सीमा के पास उत्तराखंड के जोशीमठ के नजदीक एक ग्लेशियर टूट गया है.

कमांडर कपिल ने कहा कि मजदूरों के कोई नुकसान हुआ कि नहीं इसके लिए जानकारी जुटाई जा रही है. वहीं भारतीय सेना की मध्य कमान ने बताया कि भारी हिमपात के दौरान कल बीआरओ कैंप में आने के बाद अब तक 291 लोगों को बचाया गया है.

गौरतलब है कि इन दिनों सीमा सड़क संगठन की ओर से सड़क निर्माण के लिए वहां मजदूर कार्य कर रहे हैं. अत्यधिक बर्फबारी होने से सीमा क्षेत्र में वायरलेस सेट भी काम नहीं कर रहे हैं. पिछले तीन दिनों से नीती घाटी में अत्यधिक बर्फबारी हो रही है. मलारी से आगे जोशीमठ-मलारी हाईवे भी बर्फ से ढक गया है, जिससे सेना और आईटीबीपी के वाहनों की आवाजाही भी बाधित हो गई है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि नीति घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की घटना का गृह मंत्री अमित शाह ने तुरंत संज्ञान लिया है और हमे मदद का आश्वासन दिया है तथा साथ ही आईटीबीपी को सतर्क रहने का आदेश दिया है.

इससे पहले सीएम तीरथ सिंह रावत ने इस घटना पर ट्वीट कर कहा था कि वे लगातार जिला प्रशासन से संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि नीती घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की सूचना मिली है. इस संबंध में मैंने अलर्ट जारी कर दिया है, मैं निरंतर जिला प्रशासन और बीआरओ के सम्पर्क में हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड: गंगोत्री धाम के कपाट खोले जाने का हुआ ऐलान, इस तिथि को पहुंचेगी गंगा उत्सव डोली

तीरथ सरकार की अपील: 11 से 14 अप्रैल के बीच उत्तराखंड के लिये नहीं चलायी जाये ट्रेन

उत्तराखंड के सीएम का एक और विवादित बयान, बोले- दो बच्चे पैदा किए इसलिए मिला कम राशन, 20 किए होते तो मिलता फायदा

उत्तराखंडः चारधाम यात्रा के दौरान अब श्रद्धालुओं की गाइड बनेगी पुलिस

Leave a Reply