तीरथ सरकार की अपील: 11 से 14 अप्रैल के बीच उत्तराखंड के लिये नहीं चलायी जाये ट्रेन

तीरथ सरकार की अपील: 11 से 14 अप्रैल के बीच उत्तराखंड के लिये नहीं चलायी जाये ट्रेन

प्रेषित समय :13:34:56 PM / Wed, Apr 7th, 2021

देहरादून. कोरोना वायरस के चलते बेकाबू हुए संक्रमण को लेकर पूरा देश हलकान है. संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए केंद्र के साथ ही प्रदेश सरकारें भी तरह-तरह के उपाय कर रही हैं. इसी बीच उत्तराखंड की तीरथ सिंह रावत की सरकार ने इंडियन रेलवे से विशेष आग्रह किया है.

प्रदेश सरकार ने रेलवे से 11 से 14 अप्रैल के बीच उत्तराखंड के लिए ट्रेन न चलाने की अपील की है. प्रदेश सरकार ने बेकाबू होते कोरोना संक्रमण और महाकुंभ को लेकर यह आग्रह किया है. फिलहाल दिल्ली से उत्तराखंड के हरिद्वार के लिए कुल 21 ट्रेनें चल रही हैं. इनसे बड़ी तादाद में लोग प्रदेश में प्रवेश कर रहे हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार को सीएम तीरथ सिंह रावत ने अपने हरिद्वार महाकुंभ दौरे के दौरान कहा कि यह महाकुंभ भव्य और दिव्य होगा. इस महाकुंभ के लिए देश और दुनिया की श्रद्धालु खुले दिल से आमंत्रित हैं. कोरोना गाइडलाइन को फॉलो करते हुए श्रद्धालु महाकुंभ में स्नान कर सकते हैं. इस दौरान सीएम तीरथ ने गंगा सभा द्वारा आयोजित महाकुंभ आरती में भी हिस्सा लिया था.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कुंभ को उसकी परंपरा के अनुसार ही व्यापक रखा जाएगा. इसके आयोजन में सरकार पूरी तैयारी कर रही है. कुंभ के बड़े स्नानों के मौके पर गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं और साधु-संतों के ऊपर आसमान से फूलों की वर्षा की जाएगी. इसके लिए विशेष हेलीकाप्टर लगाए जाएंगे. महाकुंभ भव्यता के साथ होगा. किसी भी श्रद्धालु को यहां आने पर कोई भी असुविधा नहीं होगी. इसको लेकर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को किया आगाह, हरिद्वार कुंभ से बढ़ सकता है कोरोना, बरतें सावधानियां

उत्तराखंड के सीएम का एक और विवादित बयान, बोले- दो बच्चे पैदा किए इसलिए मिला कम राशन, 20 किए होते तो मिलता फायदा

उत्तराखंडः चारधाम यात्रा के दौरान अब श्रद्धालुओं की गाइड बनेगी पुलिस

उत्तराखंड पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में भर्तियां, आवेदन की अंतिम तारीख 16 अप्रैल

उत्तराखंड: सीएम तीरथ सिंह रावत के निशाने पर फैशन, बोले- महिलाएं फटी जीन्स पहनकर घुटने दिखा रही हैं, ये कैसे संस्कार हैं?

कोहली के शून्य पर आउट होने पर उत्तराखंड पुलिस ने उड़ाया मजाक

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट टीम-11 ने ली शपथ, जानें कौन-कौन बना मंत्री

उत्तराखंड के पहले शिक्षा मंत्री तीरथ सिंह रावत को BJP ने सौंपी राज्य की कमान

Leave a Reply