अब कनाडा ने लगाई भारत की उड़ानों पर रोक, पाकिस्तान पर भी 30 दिनों का प्रतिबंध

अब कनाडा ने लगाई भारत की उड़ानों पर रोक, पाकिस्तान पर भी 30 दिनों का प्रतिबंध

प्रेषित समय :12:40:37 PM / Sat, Apr 24th, 2021

ओटावा. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कनाडा ने भारत और पाकिस्तान  से आने वाली फ्लाइट्स को रद्द करने का फैसला किया है. सरकार का कहना है कि ये पाबंदियां गुरुवार से शुरू होकर 30 दिनों तक जारी रहेंगी. खास बात है कि देश में राजनेताओं के विरोध के बाद जस्टिन ट्रूडो सरकार ने यह कदम उठाया है. हालांकि, इस दौरान कार्गो फ्लाइट्स की उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी. भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा होता जा रहा है.

कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री पैटी हाजू ने कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में 20 प्रतिशत भारतीय हैं. इनमें से कनाडा में एयरपोर्ट पर अधिकारियों की तरफ से की गई जांच में 50 प्रतिशत से ज्यादा लोग संक्रमित आए हैं. उन्होंने कहा 'इन देशों से सीधी यात्रा को रोकने के बाद पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट्स को जारी महामारी का मूल्यांकन करने और हालात का फिर से आकलन करने का समय होगा.'

ओंटारियो और क्यूबेक के कंजर्वेटिव प्रमुखों ने गुरुवार को ट्रूडो को पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने पीएम से अंतरराष्ट्रीय यात्रा को बंद करने की अपील की थी. परिवहन मंत्री उमर अलगाब्रा ने साफ किया है कि अगर जरूरत पड़ी तो कनाडा दूसरे देशों से भी फ्लाइट्स पर रोक लगाने में संकोच नहीं करेगा. भारत में गुरुवार को रिकॉर्ड 3 लाख 14 हजार 835 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दर्ज किए गए.

ब्रिटेन ने भारत को उन देशों की 'लाल सूची' में डाल दिया है. इसके तहत गैर-ब्रितानी और आइरिश नागरिकों के भारत से ब्रिटेन जाने पर पाबंदी रहेगी. साथ ही विदेश से लौटे ब्रितानी लोगों के लिये होटल में 10 दिन तक आइसोलेशन में रहना अनिवार्य कर दिया है. इसके अलावा फ्रांस ने ब्राजील, चिली, अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका और भारत से आने वाले यात्रियों के लिए 10 दिनों का क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया है. वहीं, यूएई ने भारत से आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना इफेक्ट: एयर इंडिया ने रद्द की 24 से 30 अप्रैल तक के लिए ब्रिटेन जाने वाली सभी उड़ानें

कोरोना इफेक्ट: हांगकांन ने 3 मई तक के लिये लगाई भारतीय उड़ानों पर रोक

डीजीसीए ने 30 अप्रैल तक बढ़ायी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी प्रतिबंध की अवधि

केन्द्र सरकार ने उड़ान के तहत 392 हवाई मार्गों के लिए बोलियां मांगीं

कोरोना संक्रमण से जल्द मुक्त होने वाली है भारतीय सेना, 99 फीसदी जवानों को लगा टीका

पाकिस्तान से लौटे 100 सिख श्रद्धालु पाये गये कोरोना संक्रमित, आंकड़ा और बढऩे की संभावना

ईरान-पाकिस्तान सीमा बंद, माकरान में भूख से मरे 4 लोग

Leave a Reply