कोरोना इफेक्ट: एयर इंडिया ने रद्द की 24 से 30 अप्रैल तक के लिए ब्रिटेन जाने वाली सभी उड़ानें

कोरोना इफेक्ट: एयर इंडिया ने रद्द की 24 से 30 अप्रैल तक के लिए ब्रिटेन जाने वाली सभी उड़ानें

प्रेषित समय :11:50:17 AM / Wed, Apr 21st, 2021

नई दिल्ली. भारत में कोरोना महामारी की चिंताओं के बीच ब्रिटेन ने हाल ही में यात्रियों के आने पर पाबंदी लगाई है. अब एयर इंडिया ने 24 से 30 अप्रैल तक के लिए ब्रिटेन जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी हैं. ये जानकारी एयर इंडिया ने दी है.

एयर इंडिया ने कहा कि जो यात्री भारत और यूके के बीच यात्रा करने वाले थे, वे ध्यान दें कि यूके की ओर से लगाए गए हालिया प्रतिबंधों की वजह से 24 से 30 अप्रैल 2021 तक यूके के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. यात्रा के नए समय, रिफंड के बारे में जल्दी जानकारी दी जाएगी.

ब्रिटेन ने भारत को उन देशों की लाल सूची में डाल दिया है, जिसके तहत गैर-ब्रितानी और आइरिश नागरिकों के भारत से ब्रिटेन जाने पर पाबंदी रहेगी. साथ ही विदेश से लौटे ब्रितानी लोगों के लिए होटल में 10 दिन तक पृथकवास में रहना अनिवार्य कर दिया है.

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के तथाकथित भारतीय स्वरूप से पीड़ित होने के 103 मामले सामने आए हैं. इनमें से अधिकतर मामले विदेश से लौटे यात्रियों से संबंधित हैं. आंकड़ों के विश्लेषण के बाद एहतियात के तौर पर भारत को लाल सूची में शामिल किया है.

वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी महामारी की दूसरी लहर की गंभीरता के मद्देनजर भारत की अपनी आगामी यात्रा रद्द कर दी है. ये यात्रा अगले सप्ताह 26 अप्रैल को निर्धारित की गई थी. बयान में यह भी कहा गया है कि दोनों पक्ष आने वाले दिनों में भारत-ब्रिटेन के बदले हुए रिश्तों के लिए योजना जारी करने को लेकर एक वर्चुअल बैठक करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना का कहर: देश में पहली बार तीन लाख के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

बदल रहा है कोरोना का स्वभाव और जानकारियां!

कोरोना संकटकाल के बीच चुनाव पर एमपी हाईकोर्ट सख्त: नही हुआ कोविड प्रोटोकॉल का पालन, केन्द्र, राज्य सरकार, चुनाव आयोग को नोटिस

पीएम मोदी का राष्ट्र को संबोधन, कहा- कोरोना की दूसरी लहर तूफान बनकर आयी, देश को लॉकडाउन से बचाना है

यूएई के प्रधानमंत्री बने ब्रिटेन के सबसे बड़े जमींदार, खरीदी एक लाख एकड़ जमीन

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का 99 वर्ष की आयु में निधन

ब्रिटेन में सार्वजनिक स्थलों पर जाने के लिये जारी किये जायेंगे कोरोना पासपोर्ट

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने रद्द की भारत यात्रा, कोरोना वायरस के चलते लिया फैसला

Leave a Reply