महाराष्‍ट्र के लिए रेमडेसिविर की 4.35 लाख वायल की मंजूरी, CM उद्धव ठाकरे ने PM मोदी को कहा- थैंक्‍स

महाराष्‍ट्र के लिए रेमडेसिविर की 4.35 लाख वायल की मंजूरी, CM उद्धव ठाकरे ने PM मोदी को कहा- थैंक्‍स

प्रेषित समय :09:34:10 AM / Sun, Apr 25th, 2021

मुंबई.  कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत को रोकने के लिए रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की डिमांड बढ़ती जा रही है. इस संबंध महाराष्‍ट्र सरकार ने केंद्र से रेमडेसिविर की सप्‍लाई बढ़ाने की मांग की थी. केंद्र सरकार ने अब महाराष्‍ट्र की मदद के लिए रेमडेसिविर की सप्लाई के लिए मंजूरी दे दी है. खबर है कि केंद्र सरकार ने महाराष्‍ट्र के लिए रेमडेसिविर की 4.35 लाख वायल (छोटी शीशी) की मंजूरी दे दी है. केंद्र सरकार के इस फैसले से खुश महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है और उन्हें धन्यवाद बोला है.

देश में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ रेमडेसिविर दवा की मांग भी बढ़ने लगी है. पिछले साल की तरह ही इस बाद भी महाराष्‍ट्र कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित दिखाई दे रहा है. यही कारण है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए रेमडेसिविर दवा की मांग बढ़ गई है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया कि राज्य को 21 से 30 अप्रैल की अवधि में केंद्र की तरफ से रेमडेसिविर की 4.35 लाख वायल (छोटी शीशी) प्राप्त होंगी. उद्धव ठाकरे ने आपूर्ति में वृद्धि करने की राज्य की मांग को स्वीकार करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार जताया.

महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, वर्तमान आपूर्ति 2.69 लाख वायल थी, जिसे बढ़ाकर 4.35 लाख वायल किया गया है. उन्होंने बताया कि राज्‍य में रेमडेसिविर की दवा भेजने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस संबंध में एक पत्र प्राप्त हुआ है.

महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है. राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 42 लाख के पार पहुंच गई है. राज्य में कोरोना के कुल मामले 42,28,836 केस हैं. पिछले 24 घंटों में राज्य में 67,160 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 676 लोगों की मौत हुई है. इलाज के बाद 63,818 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर दर्ज की FIR, 10 से अधिक जगहों पर छापेमारी

महाराष्ट्र में लागू हुई सख्त पाबंदियां, सरकारी कार्यालयों में आ सकेंगे सिर्फ 5 फीसदी कर्मचारी

महाराष्ट्र के नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 मरीजों की मौत, 35 गंभीर

महाराष्ट्र में अब नहीं होगी 10वीं की परीक्षाएं, 12वीं के एक्जाम की तारीख बाद में होगी घोषित

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला: रेमडेसिविर इंजेक्शन और कच्चे माल पर खत्म की कस्टम ड्यूटी

मरीज की मौत के बाद रेमडेसिविर इंजेक्शन चुरा लेता था वार्ड वॉय, 18 हजार रुपए में बेचता रहा

एम्स डायरेक्टर गुलेरिया का बड़ा बयान, कहा- रेमडेसिविर रामबाण नहीं, इसकी जरूरत काफी कम मरीजों को

भोपाल में मरीजों के रेमडेसिविर इंजेक्शन चुराकर प्रेमी के हाथों से ब्लैक करवा रही थी नर्स

Leave a Reply