भोपाल में मरीजों के रेमडेसिविर इंजेक्शन चुराकर प्रेमी के हाथों से ब्लैक करवा रही थी नर्स

भोपाल में मरीजों के रेमडेसिविर इंजेक्शन चुराकर प्रेमी के हाथों से ब्लैक करवा रही थी नर्स

प्रेषित समय :11:00:24 AM / Sat, Apr 24th, 2021

भोपाल. कोरोना के हाहाकार के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अजीब वाक्या सामने आया है. जब ये मामला खुला तो पुलिस भी हैरान रह गई. यहां के एक अस्पताल की नर्स पैसों की लालच में इतनी गिर गई कि उसने मरीजों को नॉर्मल इंजेक्शन लगाकर रेमडेसिविर चुराए और उन्हें अपने प्रेमी के हाथों ब्लैक में बिकवा दिए. प्रेमी को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, प्रेमिका नर्स अभी फरार है.

जेके अस्पताल की नर्स शालिनी वर्मा यहां मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रही थी. वो मरीजों को असली रेमडेसिविर न लगाकर नॉर्मल इंजेक्शन लगा रही थी. मामला का खुलासा होने पर हड़कंप मच गया है. दरअसल कोलार पुलिस को सूचना मिली थी एक लड़का रेमडेसिविर ब्लैक में बेच रहा है. पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को पकड़ लिया. आरोपी दानिशकुंज के गिरधर कुंज में रहने वाला झलकन सिंह है और शालिनी उसकी प्रेमिका है.

आरोपी से पूछताछ पर पुलिस हैरान रह गई. उसने बताया कि उसकी प्रेमिका मरीजों को रेमडेसिविर की बजाय दूसरा नॉर्मल इंजेक्शन लगा देती थी. फिर वो ही इंजेक्शन लाकर वो आरोपी को देती और आरोपी ये इंजेक्शन वह 20-30 हजार रुपए में बेचता था. आरोपी ने बताया कि उसने जेके अस्पताल के ही डॉक्टर शुभम पटेरिया को भी 13 हजार रुपए में इंजेक्शन बेचा है. इसका पेमेंट ऑनलाइन किया गया.

दरअसल ये पूरा खुलासा हुआ तब हुआ जब जेके अस्पताल में एक कोरोना मरीज के परिजन ने झलकन से इंजेक्शन का सौदा किया. कीमत तय नहीं हो सकी और इस बीच परिजन के मरीज की मौत हो गई. बताया जाता है कि उसी ने रेमडेसिविर की ब्लैक मार्केटिंग की सूचना गोपनीय तरीके से पुलिस अफसरों तक पहुंचाई.

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 389, 269, 270 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. उसकी प्रेमिका आरोपी शालिनी वर्मा की तलाश की जा रही है. इस मामले में डीआईजी इरशाद वली ने कहा कि शहर में इसके लिए जगह-जगह तलाशी ली जा रही है. ऐसे सभी आरोपियों पर रासुका लगाई जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भोपाल के पीपुल्स हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खत्म होने से 10 कोरोना मरीजों की मौत

एमपी के इंदौर, भोपाल, उज्जैन में 26 अप्रेल तक लॉकडाउन बढ़ाया, जबलपुर में बढऩे के आसार

एमपी में चोरों ने हद कर दी : भोपाल के हमीदिया अस्पताल से 800 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी, मचा हड़कंप

एमपी में आंकड़ों की बाजीगरी: भोपाल में एक साथ 112 शवों का अंतिम संस्कार, सरकारी रिकॉर्ड में सिर्फ चार

एमपी के जबलपुर में आक्सीजन नहीं मिलने से 5 मरीजों की मौत के बाद, कांग्रेस उग्र, 3 विधायक प्रशासन से जताई नाराजगी

एमपी में संक्रमितों के शव ले जाने में भी लापरवाही, दौड़ते शव वाहन से बीच सड़क पर गिरी डेड बॉडी

एमपी: इंदौर में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के निधन की अफवाह फैलाने पर मामला दर्ज

एमपी के जबलपुर में गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की मौत

Leave a Reply