कोरोना चिंता छोड़ो! प्यास लगने पर कुआं खोदने में एक्सपर्ट है मोदी टीम....

कोरोना चिंता छोड़ो! प्यास लगने पर कुआं खोदने में एक्सपर्ट है मोदी टीम....

प्रेषित समय :21:12:11 PM / Sun, Apr 25th, 2021

प्रदीप द्विवेदी (खबरंदाजी). कोरोना का डर सता रहा है, तो परेशान नहीं हों, पश्चिम बंगाल के चुनाव लगभग निपट गए हैं और प्यास लगने पर कुआं खोदने में एक्सपर्ट मोदी टीम कोरोना राहत कार्यों में जुट गई है, इसलिए राहत मिल जाए तो साहेब के निर्देशानुसार उत्सव मनाओ और राहत नहीं मिले तो सिस्टम को लानत भेजो.

खबरें हैं कि गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और डॉक्टरों की सलाह के बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

खबरों पर भरोसा करें तो पटेल दो दिनों से गृहमंत्री अमित शाह के साथ कई कार्यक्रमों में शामिल हो रहे थे.

शनिवार सवेरे अमित शाह ने गांधीनगर के कोलवाडा गांव के आयुर्वेदिक अस्पताल में एक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया था, वहां भी पटेल अमित शाह के साथ थे.

ऑक्सीजन की कमी के मद्देनजर शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात में गांधीनगर के कोलवाडा गांव के आयुर्वेदिक अस्पताल में एक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया.

क्योंकि, बगैर उद्घाटन के प्रोडक्शन संभव नहीं था, इसलिए बेहद व्यस्त शाह ने उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंच कर गुजरात पर बड़ा उपकार किया. इस कार्यक्रम में उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद रहे.

गुजरात में कोरोना के कहर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 13,706 नए मामले दर्ज किए गए, जिन्हें मिलाकर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 4 लाख 40 हजार पार पहुंच चुकी है.

याद रहे, पश्चिम बंगाल की चुनावी रैलियों से मुक्त हो कर कोरोना संक्रमण के कारण फैली महामारी के घातक और जानलेवा नतीजों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं.

जैसे ही पीएम मोदी को कोरोना की जानकारी मिली तत्काल शनिवार को उन्होंने वरिष्ठ मंत्रियों व अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें उन्होंने अहम फैसला लेते हुए बताया कि अगले तीन माह तक कोविड वैक्सीन व ऑक्सीजन के आयात पर किसी तरह की कस्टम ड्यूटी नहीं लागू की जाएगी. साथ ही इस पर लगने वाले स्वास्थ्य सेस भी नहीं लागू होंगे. 

इसे सुनिश्चित करने का काम उन्होंने सिस्टम को सौंप दिया है, इसलिए किसी भी गड़बड़ी के लिए केवल सिस्टम को जिम्मेदार ठहराएं, मोदी सरकार सब जोखम से दूर है.

यही नहीं, पीएम मोदी ने देश  में ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा के लिए बैठक की और उन्होंने इस पर भी जोर दिया कि मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के साथ घर और अस्पतालों में मरीजों की देखभाल के लिए जरूरी उपकरण भी उपलब्ध कराने की तत्काल आवश्यकता है. प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर जोर दिया है कि संक्रमित मरीजों के लिए घरों व अस्पतालों में जरूरी मेडिकल उपकरणों मेडिकल ग्रेड के ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित कराई जाए.

इलाज के दौरान सड़कों पर क्या सुविधाएं मिलेंगी, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. 

इस बीच विश्वास की ऑक्सीजन से भरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात भी आ गई है, उनका कहना था कि वैक्सीन हम सब को लगवाना है और पूरी सावधानी भी रखनी है, दवाई भी-कड़ाई भी. इस मंत्र को कभी भी नहीं भूलना है.

सियासी सयानों का मानना है कि सारा दोष सिस्टम का है, यदि सिस्टम ने आठ चरणों में बंगाल के चुनाव नहीं कराए होते तो मोदीजी कोरोना को कब का भारत से विदा कर चुके होते!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मशहूर गायक राजन मिश्र का दिल्ली के अस्पताल में निधन, कोरोना से संक्रमित थे

18 फरवरी 2022 को खत्म होगा कोरोना

सिगरेट पीने वालों और ओ ब्लड ग्रुप वालों से दूर रहता है कोरोना वायरस, सीएसआईआर-सीरोसर्वे

इराक के बगदाद में कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे अस्पताल में आग लगने से 82 की मौत और 110 घायल

नेपाल के पूर्व राजा और रानी कोरोना पॉजिटिव, हरिद्वार कुंभ में हुए थे शामिल

एमपी के सिवनी में 106 वर्ष के वृद्ध ने जीती कोरोना से जंग..!

Leave a Reply