एमपी के जबलपुर निजी अस्पताल की लाइट गुल होने से आक्सीजन सप्लाई बाधित, मरीज की मौत

एमपी के जबलपुर निजी अस्पताल की लाइट गुल होने से आक्सीजन सप्लाई बाधित, मरीज की मौत

प्रेषित समय :21:26:03 PM / Mon, Apr 26th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित शुभम अस्पताल मदनमहल में बड़ी लापरवाही सामने आई है, यहां पर अचानक लाइट गुल होने से आक्सीजन सप्लाई रुक गई, जिससे एक महिला मरीज की मौत हो गई. महिला की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया, देखते ही देखते अफरातफरी मच गई, घटना की खबर मिलते ही पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि जनरेटर चालू किया लेकिन लोड नहीं ले पाया, जिससे दिक्कत हुई है.

                             बताया जाता है कि कालीमठ आमनपुर निवासी शुगर बाई उम्र 60 वर्ष को करीब 20 दिन पहले मदनमहल स्थित शुभम अस्पताल में भरती कराया गया, जहां पर उन्हे कोरोना संक्रमित पाए जाने पर इलाज किया जा रहा था, आक्सीजन लगी रही, आज शाम करीब 6.45 बजे के लगभग अचानक लाइट गुल हो गई, जिससे अस्पताल में भरती मरीज छटपटाने लगे, जिससे अफरातफरी मच गई, अस्पताल प्रबंधन व्यवस्थाएं कर पाता, इससे पहले शुगरबाई की मौत हो गई. शुगर बाई की मौत से हड़कम्प मच गया, प्रबंधन के अधिकारी व डाक्टर भी स्तब्ध रह गए, यहां तक कि जनरेटर चालू किया गया लेकिन वह भी लोड नहीं ले पाया. शुगर बाई की मौत की खबर परिजनों को लगी तो उन्होने हंगामा करना शुरु कर दिया, देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई, अस्पताल में भरती अन्य मरीजों के परिजनों ने भी आरोप लगाए है कि आक्सीजन की कालाबाजारी अस्पताल प्रबंधन द्वारा की जा रही है.

 यहां तक कि मरीज के नाम पर आवंटित रेमडेसिविर इंजेक्शन किसी और को बेच दिया गया, जिसकी शिकायत जिला प्रशासन के अधिकारियों से की गई है. गौरतलब है कि जबलपुर में पिछले दिनों गैलेक्सी अस्पताल में भी पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबलपुर में निजी अस्पतालों की लापरवाही के कारण असमय ही लोग काल के गाल में समा रहे है, इसके बाद भी जिला प्रशासन जांच करने की बात मामले को टालने का काम कर रहा है. जबलपुर की हालत कुल मिलाकर भगवान भरोसे ही है. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में पुलिस को देखते ही ग्राहकों को दुकान के अंदर बंद कर भागा संचालक

ये एमपी का जबलपुर: सरकारी अस्पताल के सीएमएचओ संक्रमित होने पर निजी अस्पताल में भरती

जबलपुर में आबाद आईपीएल क्रिकेट का सट्टा, गोरखपुर-बेलबाग क्षेत्र में दबिश, 6 गिरफ्तार

Leave a Reply