झारखंड में चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़ व सोनुवा स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक को नक्सलियों ने बम से उडाया

झारखंड में चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़ व सोनुवा स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक को नक्सलियों ने बम से उडाया

प्रेषित समय :12:31:11 PM / Mon, Apr 26th, 2021

जमशेदपुर. झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़ व सोनुवा स्टेशनों के बीच नक्सलवादियों ने रेलवे लाइन को बम से उड़ा दिया, जिसके चलते हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन घंटों से ठप है.

जानकारी के अनुसार यह घटना आज रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात 2:15 बजे की बताई जा रही है. अप रेल लाइन को माओवादियों ने बम से उड़ा दिया है, जिसके बाद डाउन लाइन से आ रही ट्रेन के लोको पायलट ने इस घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी. जिसके बाद से हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग में ट्रेनों का परिचालन ठप है.

सूचना के तत्काल बाद रेलवे के अधिकारी एवं बम निरोधक दस्ता के सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच शुरू कर दी. अप एवं डाउन दोनों ट्रैक पर जांच की जा रही है कि नक्सलियों ने कहीं और बम तो नहीं लगा रखे हैं. पुलिस, आरपीएफ और सुरक्षा बल के साथ रेलवे के पदाधिकारी मौके पर मौजूद हैं. रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम किया जा रहा है. सुरक्षा के प्रति इत्मीनान एवं रेल ट्रैक ठीक होने के बाद ही ट्रेनों का परिचालन शुरू हो पाएगा.

घटनास्थल से नक्सलियों द्वारा लगाया गया बैनर भी मिला है. बैनर में किसान आंदोलन को समर्थन एवं संघर्षों पर दमन के खिलाफ 26 अप्रैल को भारत बंद की बात लिखी गई है. अपीलकर्ता के रूप में भाकपा माओवादी का जिक्र है.

बड़ाजामदा के भट्टीसाई से रेलवे साइडिंग के रास्ते पर पुलिया के पास भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी ने बैनर टांग कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. बैनर में 26 अप्रैल को भारत बंद को सफल बनाने की अपील की है. पुलिया के समीप रेलिंग में लाल रंग के बैनर लगने की सूचना पर स्थानीय पुलिस बैनर को उतार कर ले गई. साइडिंग में किसी तरह की कोई रैक लोडिंग नहीं रहने के कारण किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में डीआरजी के अपहृत एसआई की नक्सलियों की हत्या, तीन दिन पहले किया था अपहरण

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पैसेंजर ट्रेन को किया डिरेल, सभी यात्री सुरक्षित

जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी स्पर्धा टली, झारखंड को मिली थी मेजबानी, कोरोना है कारण

झारखंड में छात्राओं के सब्र की परीक्षा लेने की बात कहकर उनके प्राइवेट पार्ट में डालता था हाथ, गिरफ्तार

झारखंड: गाड़ी चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या

Leave a Reply