कोरोना संकट: भारत की मदद को आगे आये सुंदर पिचाई ने की 135 करोड़ रुपये के रिलीफ फंड की घोषणा

कोरोना संकट: भारत की मदद को आगे आये सुंदर पिचाई ने की 135 करोड़ रुपये के रिलीफ फंड की घोषणा

प्रेषित समय :12:57:16 PM / Mon, Apr 26th, 2021

नई दिल्ली. देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना संकट के बीच गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने कोरोना के चलते भारत के हालात को देखते हुए 135 करोड़ रुपये के रिलीफ फंड की घोषणा की है. इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने भी मदद के लिए हाछ बढ़ाया है. नडेला ने आज कहा कि कंपनी भारत को राहत देने का प्रयास कर रही है. इसके अलावा ऑक्सीजन उपकरण खरीदने में भी मदद करेगी.

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने अनुदान देने के लिए यूनिसेफ और गेटइंडिया को 135 करोड़ रुपये के राहत कोष का ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गूगल और उनकी टीम मेडिकल सप्लाई करेंगी. इसके साथ ही हाई रिस्क वाली कम्युनिटी की मदद करने वाले संगठनों की भी मदद करेंगे.

सुंदर पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट शेयर किया है, जिसमें कंपनी भारत को गंभीर स्थिति से निकालने के प्रयासों के बारे में विस्तार से बता रही है. कंपनी के प्रमुख और वीपी संजय गुप्ता के हस्ताक्षर वाले ब्लॉग पोस्ट में कहा कि 135 करोड़ रुपये के फंडिंग में गूगल.ओआरजी से दो ग्रेन शामिल हैं, जिनकी कुल कीमत 20 करोड़ रुपये है.

इसमें पहला अनुदान गेटइंडिया के लिए है, ताकि अपने रोजमर्रा के खर्चों में मदद करने के लिए संकट से पीड़ित परिवारों को नकद सहायता प्रदान की जा सके. इसके अलावा दूसरा अनुदान यूनिसेफ को जाएगा, जो ऑक्सीजन और परीक्षण उपकरणों सहित तत्काल चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने में मदद करेगा, जिसकी भारत में इस समय सबसे ज्यादा जरूरत है.

इसके अलावा अनुदान में अभियान चलाने वाले कर्मचारियों का दान भी शामिल है. ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि अब तक 900 से अधिक गूगल कर्मचारियों ने हाई रिस्क वाले वाले देशों का समर्थन करने वाले संगठनों के लिए 3.7 करोड़ रुपये का योगदान दिया है.

वहीं सत्या नडेला ने ट्वीट करके कहा कि मैं भारत की वर्तमान स्थिति से बहुत दुखी हूं. मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार मदद करने में जुट गई है. माइक्रोसॉफ्ट राहत प्रयासों में सहायता के लिए अपनी आवाज, संसाधनों और टेक्नोलॉजी का उपयोग करना जारी रखेगा. साथ ही महत्वपूर्ण ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन डिवाइस की खरीद में मदद करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली कैपिटल्स को लगा झटका, परिजनों के कोरोना संक्रमित होने पर टूर्नामेंट से हटे अश्विन

कोरोना चिंता छोड़ो! प्यास लगने पर कुआं खोदने में एक्सपर्ट है मोदी टीम....

मशहूर गायक राजन मिश्र का दिल्ली के अस्पताल में निधन, कोरोना से संक्रमित थे

सिगरेट पीने वालों और ओ ब्लड ग्रुप वालों से दूर रहता है कोरोना वायरस, सीएसआईआर-सीरोसर्वे

छत्तीसगढ़ में 18 साल से ऊपर के हर शख्स को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन, राज्य सरकार की घोषणा

सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा: मध्य प्रदेश में गरीबों को तीन महीने तक दिया जायेगा मुफ्त राशन

मुसीबत में भारत ने की थी अमेरिका की मद्द, अब हमारी बारी: जो बाइडेन

भारत से यूएसए जाने वाली उड़ानों के किराये में तीन गुना वृद्धि, बाइडन की सलाह का है असर

भारत के लिए पाक पीएम की दुआएं, कहा- महामारी की वैश्विक चुनौती के खिलाफ एकजुट हों सभी देश

Leave a Reply